अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला

दुनिया भर में लड़कों और लड़कियों के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी और यूनिसेफ की क्रिकेट4गुड पहल के तहत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से मिल रहे बच्चे

Advertisement
Read Time: 5 mins
राशिद खान ने दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बच्चों के साथ क्रिकेट खेला.
नई दिल्ली:

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर राशिद खान और टीम के अन्य सदस्यों ने शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बच्चों के साथ क्रिकेट खेला. बच्चे दुनिया भर में लड़कों और लड़कियों के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी और यूनिसेफ द्वारा शुरू की गई क्रिकेट4गुड पहल के हिस्से के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से मिल रहे थे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और यूनिसेफ के बीच एक वैश्विक साझेदारी के तहत बच्चों, युवाओं और सभी से लैंगिक समानता के लिए #बनोचैंपियन का आह्वान किया जा रहा है. क्रिकेट और खेल अधिक व्यापक रूप से हमारे समय के कुछ गंभीर मुद्दों से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. 

Advertisement

क्रिकेट 4 गुड आईसीसी का वैश्विक समुदाय आउटरीच कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए क्रिकेट की विशाल शक्ति और पहुंच का लाभ उठाना है. यूनिसेफ इंडिया के चीफ रिसोर्स मोबिलाइजेशन एंड पार्टनरशिप्स रिचर्ड बेइटन ने बच्चों को खेल का आनंद लेने और लड़कियों के लिए चैंपियन बनने के लिए प्रोत्साहित किया.

Topics mentioned in this article