केंद्र सरकार ने सभी विभागों से कहा है कि वे लोगों की कोविड-19 संबंधी शिकायतों को उच्च प्राथमिकता देकर उसका अधिकतम तीन दिन के भीतर समाधान करें. एक आधिकारिक आदेश से यह जानकारी मिली. सरकार ने केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण एवं निगरानी प्रणाली (CPGRAMS) के माध्यम से मिली शिकायतों के समाधान की भी अधिकतम सीमा घटाकर 45 दिन कर दी. केंद्रीय मंत्रालयों, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों से संबंधित मुद्दों पर देश के किसी भी हिस्से से किसी भी समय अपनी शिकायतें दर्ज करने की यह एक ऑनलाइन प्रणाली है.
सीपीजीआरएएमएस के शिकायत निपटारे के एक विश्लेषण से यह बात सामने आई कि 87 फीसदी मंत्रालयों और विभागों ने शिकायतों का समाधान 45 दिन के भीतर किया है. यह जानकारी प्रशासनिक सुधार और जन शिकायत विभाग (DARPG) की ओर से जारी आदेश में दी गई है. केंद्र सरकार के सभी विभागों के सचिवों को जारी आदेश में कहा गया, ‘‘कोविड-19 श्रेणी के तहत आने वाली शिकायतों को उच्च प्राथमिकता पर रखकर उसका समाधान अधिकतम तीन दिन के भीतर किया जाए.''