अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज पहुंची दिल्ली हाईकोर्ट, याचिका दायर कर मनी लॉन्ड्रिंग केस खत्म करने की मांग

फर्नांडीज कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी है. केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र में उन्हें आरोपी बनाया गया था. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामले को खारिज करने की मांग की गई है. गौरतलब है कि फर्नांडीज कथित ठग सुकेश चन्द्रशेखर से जुड़े ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी है. केंद्रीय एजेंसी द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र में उन्हें आरोपी बनाया गया था. याचिका में उन्होंने दावा किया है कि उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप झूठे हैं. उन्होंने दावा किया है कि अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले सुकेश चन्द्रशेखर ने उन्हें भी फंसाया है. 

फर्नांडीज पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की कथित जबरन वसूली से लाभ पाने का आरोप है. बताते चलें कि अक्टूबर 2019 में, शिविंदर सिंह को रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में धन के कथित दुरुपयोग से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. सुकेश चन्द्रशेखर ने कथित तौर पर खुद को केंद्र सरकार का अधिकारी बताकर अदिति सिंह को शिविंदर सिंह को जमानत दिलाने का वादा करते हुए भुगतान करने के लिए राजी किया था. 

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की तरफ से कहा गया है कि याचिकाकर्ता सुकेश चन्द्रशेखर के दुर्भावनापूर्ण लक्षित हमले का एक निर्दोष शिकार है.  इस बात का कोई संकेत नहीं है कि उसकी कथित गलत तरीके से कमाई गई संपत्ति को सफेद करने में उसकी मदद करने में उसकी कोई भागीदारी थी. इस कारण मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर उनके खिलाफ कोई मामला नहीं चलाया जा सकता है. 

याचिका में दावा किया गया कि आरोपियों में से एक पिंकी ईरानी ने सुकेश चंद्रशेखर को फर्नांडिस को एक प्रशंसक के रूप में मिलवाया था, पिंकी तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता से जुड़ा था. और वो एक प्रोडक्शन हाउस का मालिक भी था. याचिका में कहा गया है कि पिंकी ईरानी ने उसे चंद्रशेखर से उपहार स्वीकार करने के लिए भी मजबूर किया था. 

ये भी पढ़ें- :

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment