गंगोत्री हाइवे पर पहाड़ से मलबा-पत्थर गिरने से भीषण सड़क दुर्घटना, 4 की मौत

मध्य प्रदेश से आए तीन वाहनों में 30 यात्री सवार थे, जिसमें एक वाहन पर भारी मलबा गिरने के कारण यह बड़ा हादसा हुआ. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

उत्तरकाशी जिले में पिछले तीन-चार दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. सोमवार देर शाम गंगोत्री धाम से दर्शन करके लौट रहे मध्य प्रदेश के एक यात्री वाहन पर पहाड़ी से मलबा और भारी पत्थर गिर गया जिस कारण एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई और 7 घायल हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया तो वहीं 7 घायलों में से दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

VIDEO: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, बस-कार की टक्‍कर में 6 की मौत

जिला प्रशासन और आपदा प्रबंधन सड़क मार्ग बंद होने की वजह से घटनास्थल पर देर से पहुंचा, लेकिन स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था, जिस कारण बाकी 7 लोगों की हादसे से  जान बचाई जा सकी. मध्य प्रदेश से आए तीन वाहनों में 30 यात्री सवार थे, जिसमें एक वाहन पर भारी मलबा गिरने के कारण यह बड़ा हादसा हुआ.

उत्तरकाशी जिले में अभी भी लगातार बारिश हो रही है. इस कारण गंगोत्री नेशनल हाइवे धरासू बैंड, बंदरकोट, गंगनानी, सुनगर, सुखी टॉप, यमुनोत्री नेशनल हाइवे होजरी डाबर कोर्ट के पास भारी भूस्खलन से रास्ता बंद हुआ है तो वही एक दर्जन से भी ज्यादा संपर्क मार्ग भारी बारिश के कारण सड़क पर मलबा आने से बंद हुए हैं.

जिला प्रशासन ने यात्रा फिलहाल के लिए रोक दी है, जो यात्री जहां पर है उनके लिए वहीं पर रहने और खाने की व्यवस्थाएं बनाई जा रही है. साथ ही गंगोत्री नेशनल हाइवे को खोलने का कार्य तेज गति से चलाया जा रहा है, लेकिन भारी बारिश के कारण मार्ग खोलने में जिला प्रशासन को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है. जिले में 1 से 12 तक के स्कूल कॉलेजों को अग्रिम आदेशों तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article