त्रिपुरा से अयोध्या के लिए 'आस्था ट्रेन' हुई रवाना, रामलला के दर्शन करेंगे श्रद्धालु

त्रिपुरा से अयोध्या के लिए आस्था नाम की विशेष ट्रेन चलाई जा रही है. यह 6 दिवसीय तीर्थयात्रा है. इस दौरान श्रद्धालुओं को कई सुविधाएं मिलेंगी. 1960 रुपये में यात्रियों को विशेष सुविधाएं मिल रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

त्रिपुरा की जनता राम की भक्ति में डूब चुके हैं. त्रिपुरा से 483 श्रद्धालु विशेष ट्रेन से अयोध्या स्थित रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे. अगरतला रेलवे स्टेशन से त्रिपुरा की जनता आध्यात्मिक यात्रा पर निकले हैं. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने आस्था ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर श्रद्धालुओं को विदाई दी. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, यह ऐतिहासिक दिन है. प्रभु श्रीराम की भक्ति में हमलोग डूबे हुए हैं. त्रिपुरा के लिए ऐतिहासिक दिन है.

त्रिपुरा के सीएम ने शेयर की तस्वीरें

उन्होंने भारतीय दर्शन और आस्था के पुनरुद्धार का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार को देते हुए कहा कि त्रिपुरा में धार्मिक उत्थान हो रहा है. राज्य की जनता प्रभु श्रीराम के बताए रास्तों पर चल रहे हैं. आज त्रिपुरा के लिए गर्व की बात है. यहां श्रद्धालु अयोध्या, रामलला के दर्शन करने जा रहे हैं.

स्टेशन पर जय श्री राम

अगरतला रेलवे स्टेशन श्री राम की भक्ति में डूब चुका है. श्रद्धालु जय श्री राम के नारे के साथ यात्रा का आनंद ले रहे हैं. 500 साल के संघर्ष के बाद रामलला का भव्य मंदिर बना है. त्रिपुरा से अयोध्या के लिए आस्था नाम की विशेष ट्रेन चलाई जा रही है. यह 6 दिवसीय तीर्थयात्रा है. इस दौरान श्रद्धालुओं को कई सुविधाएं मिलेंगी. 1960 रुपये में यात्रियों को विशेष सुविधाएं मिल रही हैं.

आस्था ट्रेन शुक्रवार को अयोध्या पहुंचने वाली है, जहां श्रद्धालु अपनी पवित्र तीर्थयात्रा समाप्त करके 19 फरवरी को त्रिपुरा लौटने से पहले राम मंदिर में पूजा करेंगे और भगवान रामलला की मूर्ति से आशीर्वाद लेंगे.
 

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर उद्घाटन के बाद रेलवे अयोध्या के लिए चलाएगा 'आस्था' ट्रेनें, जानें- आपके राज्य के कौनसे शहर से चलेगी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar में Bridge Collapse पर Nitish Government की बड़ी कार्रवाई, एक साथ Suspend कर दिए 16 Engineer