AAP विधायक ने LG पर करोड़ों के घोटाले का लगाया आरोप, पद से हटाने की मांग की

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, " सीबीआई में मामला दर्ज हुआ लेकिन एलजी का नाम तक नहीं लिखा गया. ना सीबीआई ने रेड की, न एफआईआर में नाम लिखा. लीपापोती कर दी गई."

Advertisement
Read Time: 10 mins
सीबीआई की एफआईआर में विनय कुमार सक्सेना का नाम डाला जाए.
नई दिल्ली:

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर सोमवार को बड़ा आरोप लगाया. और उन्हें पद से हटाने की मांग की. उन्होंने एलजी पर 1400 करोड़ रुपये का घोटाले का आरोप लगाया है. विधायक का आरोप है कि जब वो (विनय कुमार सक्सेना) खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष थे, तब उन्होंने करोड़ों रुपये का घोटाला किया था. 

विधायक ने कहा, " नोटबंदी के दौरान ब्लैक मनी को व्हाइट किया गया. नोटबंदी के दौरान जब लोग भूखे थे, परेशान थे, तब हमारे उपराज्यपाल 1400 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार कर रहे थे. दो कैशियर संजीव कुमार और प्रदीप यादव का धन्यवाद जिन्होंने सारी बातें सामने रखीं."

विधायक की मानें तो संजीव कुमार जो खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के हेड कैशियर थे उन्होंने यह बयान दिया, " मैंने 500 और 1000 रुपए का नोट भवन प्रबंधक के कहने पर स्वीकार किया. प्रबंधक ने कहा कि अगर बैंक नोट ले रहा है तो आप जमा करें. प्रबंधक ने कहा कि चेयरमैन का दबाव है. अगर नहीं किया तो चेयरमैन साहब नाराज हो जाएंगे. जो भी मैंने अनुचित काम किया वह प्रबंधक के कहने पर किया. मैं दुखी मन से बैंक में कैश जमा करा रहा था. मैं अपने ट्रांसफर से बहुत डर गया था." 

विधायक ने बताया कि प्रदीप यादव जो संजीव कुमार के छुट्टी पर जाने के बाद केशियर बने तो उन्होंने भी बताया कि हमको नोट बदलने के लिए बुलाया जाता था. उन्होंने बताया कि हमारी ब्रांच में 22 लाख रुपए का हेरफेर हुआ है. पूरे देश में खादी ग्राम उद्योग के 7000 ब्रांच हैं." 

आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, " सीबीआई में मामला दर्ज हुआ लेकिन एलजी का नाम तक नहीं लिखा गया. ना सीबीआई ने रेड की, न एफआईआर में नाम लिखा. लीपापोती कर दी गई. ऐसे में हम मांग करते हैं कि सीबीआई की एफआईआर में विनय कुमार सक्सेना का नाम डाला जाए." 

यह भी पढ़ें -
-- बिहार: सुशील मोदी ने कहा, सुरेंद्र प्रसाद यादव को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाए

-- एकतरफा प्यार में युवक ने युवती को जिंदा जलाया, दुमका में धारा 144 लागू

Advertisement

VIDEO: ट्विन टावर ध्‍वस्‍त : नजदीकी इमारतें सुरक्षित, एटीएस विलेज की 10 मीटर बाउंड्री टूटी

Featured Video Of The Day
हाथरस भगदड़ हादसे में दो और लोगों की गिरफ़्तारी, अब तक कुल 11 गिरफ़्तारियां
Topics mentioned in this article