"प्रधानमंत्री जी की डिग्री पर इतना रहस्य क्यों? कुछ तो गड़बड़ है" : सौरभ भारद्वाज

भाजपा के AAP पर भ्रष्टाचार के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए डिग्री मामला उछालने के आरोप पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम भाजपा से कह रहे हैं कि आप क्यों ध्यान भटकाने दे रहे हैं, डिग्री की जानकारी दीजिए और एक्साइज मामले पर चर्चा कीजिए. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की डिग्री को लेकर गुजरात हाईकोर्ट ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हाल ही में जुर्माना लगाया था, जिसके बाद से ही आम आदमी पार्टी पीएम मोदी को लेकर लगातार हमलावर है. दिल्‍ली सरकार में मंत्री और AAP प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में फिर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले क‌ई दिनों से एक बहस चल रही है कि प्रधानमंत्री मोदी जी की डिग्री के विषय में इतना रहस्य क्यों बना हुआ है?

उन्‍होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि आपकी डिग्री और क्वालिफिकेशन तभी तक रहस्य बनी रह सकती है जब तक आप घर बैठे रहें, लेकिन जैसे ही आप कोई दावेदारी करते हैं तो आपको डिग्री बतानी पड़ती है, आप कहीं दाखिला लेने जाते तब भी बताना पड़ता है. 

उन्‍होंने कहा कि  एक साधारण से साधारण कंपनी चलाने वाले HR के पास भी ये अधिकार है कि वो कर्मचारी की डिग्री यूनिवर्सिटी से ‌वैरिफाई करवा सकते हैं, फिर ये बहस क्यों हैं? 

भारद्वाज ने कहा, "प्रधानमंत्री जी की डिग्री पर इतनी चर्चा क्यों हो रही है इसकी कोई जरूरत ही नहीं है, क्यों नहीं तय तरीकों से उनकी डिग्री पर गुजरात यूनिवर्सिटी सामने नहीं आती? क्यों कोर्ट में लड़ा जा रहा है? इतना रहस्य क्यों है? कुछ तो गड़बड़ है. इससे चिंता बढ़ रही है. 

उन्‍होंने कहा कि एक जगह सवाल पूछा जा रहा था कि क्या प्रधानमंत्री बनने के लिए कोई शैक्षिक योग्यता की अनिवार्यता है? नहीं है प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनने के लिए कोई शैक्षिक योग्यता की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री बनने के लिए संसद का सदस्य होना ही अनिवार्य है. लेकिन यहां सवाल नैतिकता का है, क्या ऐसा व्यक्ति जिसने अपनी डिग्री भी नकली बना रखी हो, उनको सांसद, मंत्री या प्रधानमंत्री होना चाहिए? तो जवाब है नहीं. उन्‍होंने कहा कि जब डिग्री मांगी जाती है तो उसमें रहस्य रखा जाता है. 

भाजपा के AAP पर भ्रष्टाचार के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए डिग्री का मामला उछालने के आरोप पर उन्‍होंने कहा कि हम भाजपा से कह रहे हैं कि आप क्यों ध्यान भटकाने दें रहे हैं, डिग्री की जानकारी दे दीजिए और फिर पूरे दिन एक्साइज मामले पर चर्चा कीजिए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* अरविंद केजरीवाल पर भाजपा ने किया पलटवार, कहा- "कट्टर ईमानदार से होते जा रहे भ्रष्टतम"
* अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से जुर्माना लगाए जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री से फिर मांगी डिग्री
* गुजरात HC ने PM नरेंद्र मोदी की डिग्री दिखाने का आदेश किया रद्द, अरविंद केजरीवाल पर लगाया 25,000 का जुर्माना

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam