आम आदमी पार्टी ने अपना फैसला बदला, दिल्ली अध्यादेश की प्रतियां नहीं जलाएगी

आम आदमी पार्टी ने एक बयान में कहा है कि, मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए पूर्व घोषित तीन जुलाई का कार्यक्रम रद्द किया जाता है

Advertisement
Read Time: 5 mins
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली अध्यादेश की कॉपियां जलाने का फैसला बदल दिया है.
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सोमवार को दिल्ली की प्रशासनिक सेवाओं को लेकर केंद्र के अध्यादेश की प्रतियां नहीं जलाएंगे. आम आदमी पार्टी ने इसके लिए तय किया गया तीन जुलाई का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने एक बयान जारी करके बताया कि, मामला अब सुप्रीम कोर्ट के सामने है इसलिए पूर्व घोषित तीन जुलाई का कार्यक्रम रद्द किया जाता है. 

आम आदमी पार्टी ने आज दिन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया था कि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने सभी मंत्रियों और पार्टी विधायकों के साथ सोमवार को पार्टी मुख्यालय में दिल्ली अध्यादेश की प्रति जलाएंगे. लेकिन शाम को दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अध्यादेश को चुनौती दी. इसके बाद आम आदमी पार्टी ने अपना फैसला बदलकर तीन जुलाई का कार्यक्रम रद्द कर दिया.

गौरतलब है कि दिल्ली में अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग के अधिकार के मामले में केजरीवाल सरकार आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. दिल्ली सरकार ने अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग पर केंद्र सरकार के अध्यादेश को चुनौती दी है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने केंद्र सरकार के अध्यादेश को संवैधानिक बताया है.   

दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि, केंद्र सरकार के अध्यादेश पर तुरंत रोक लगाई जाए. यह अध्यादेश असंवैधानिक है. 

केंद्र ने अध्यादेश 19 मई को पेश किया  था. इसके तहत दिल्ली में ग्रुप-ए के अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग के लिए एक अथॉरिटी बनाई गई है. AAP सरकार ने इसे अधिकारियों की सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बताया है.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: स्वयंभू बाबा भोलेनाथ कहां है? क्या पुलिस की मौजूदगी में आश्रम से निकल गया बाबा?