गाजा की रहने वाली महिला को 5 किमी चलकर पैदल पहुंचना पड़ा अस्पताल, दिया 4 बच्चों को जन्म

दरअसल, उत्तर गाजा की रहने वाली ईमान अल-मसरी जंग के दौरान अपने परिवार के साथ सुरक्षा की तलाश में बेत हानून स्थित अपने घर से भाग गई थी. उसने बताया कि जिस वक्त वह घर से भागी थी वह 6 महीने की गर्भवती थी, उसके साथ 3 बच्चे भी थे. 

Advertisement
Read Time: 6 mins

गाजा और इजराइल (Israel-Hamas war) में चल रही जंग के कारण कई लोगों की ज़िंदगियां परेशानी में है. इसी बीच दक्षिण गाजा के अस्पताल में ईमाम अल-मसरी (Iman al-Masry) नाम की एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों (Gives Birth To Quadruplets) को जन्म दिया है, जिसमें से 2 लड़का और 2 लड़की है. उनमें से एक बच्चे के नाजुक होने की वजह से उसे अस्पताल में रखा गया है.सबसे हैरानी वाली बात ये है कि ईमाम को पैदल अपने जबालिया रिफ्यूजी कैंप से अस्पताल पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी.

दरअसल, उत्तर गाजा की रहने वाली ईमान अल-मसरी जंग के दौरान अपने परिवार के साथ सुरक्षा की तलाश में बेत हानून स्थित अपने घर से भाग गई थी. उसने बताया कि जिस वक्त वह घर से भागी थी वह 6 महीने की गर्भवती थी, उसके साथ 3 बच्चे भी थे. ईमान अपने परिवार के साथ अल-बाला के एक स्कूल में रह रही हैं, जिसे शरणार्थियों के लिए बना दिया गया है. यहां पर उसके अलावा 50 और परिवार रहते हैं.

28 साल की महिला ने बताया कि मुझे अस्पताल पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी. इसके कारण मुझे काफी परेशानी भी हुई है. 18 दिसंबर को सी सेक्शन द्वारा 4 बच्चों का जन्म दिया. इनमें दो बेटियां टिया और लिन है और बेटे यासिर और मोहम्मद हैं. ईमाम ने बताया कि "मोहम्मद का वजन केवल एक किलोग्राम (2.2 पाउंड) है, वह जीवित नहीं रह सकता."

डिलीवरी के तुरंत बाद उसे उसके तीनों नवजात बच्चों के साथ अस्पताल से जाने को कहा गया क्योंकि वह जगह अन्य युद्ध में घायल लोगों के लिए भी था.

ईमाम ने कहा कि जब युद्ध शुरु हुआ था तो हम इस सोच में थे कि 1 या दो सप्ताह तक ही चलेगा. इसलिए हम गर्मी के कपड़े लेकर चले थे. शेल्टर होम में जिंदगी नरक के समान है. अब 11 सप्ताह हो चुके हैं, इस युद्ध से 24 लाख लोगों की ज़िंदगियां प्रभावित हुई हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India