ट्रेन के AC कोच में इधर-उधर घूम रहा था चूहा, यात्री ने VIDEO बनाकर की शिकायत, रेलवे ने तुरंत लिया संज्ञान

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में AC कोच में चूहे को इधर-उधर भागते देखा गया, जबकि दूसरे क्लिप में ट्रेन में गंदगी को दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

भारत में ट्रेन एक ऐसा साधन है, जिसका इस्तेमाल सभी वर्गों के लोग करते हैं. देखा जाए तो आज भारतीय रेलवे यात्रियों को कई सुविधाएं भी दे रहा है, मगर कुछ ऐसी घटनाएं सामने आती हैं, जिसकी वजह से रेलवे को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक चूहा AC बोगी में इधर-उधर घूम रहा है. एक महिला यात्री ने इस चूहे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया है. वीडियो शेयर होने के बाद भारतीय रेलवे ने रिप्लाई भी किया है.

क्या है पूरा मामला?

Jasmita Pati नाम की एक महिला यात्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रेन की AC बॉगी में घूमते चूहों के दो वीडियो शेयर किए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि कैसे एक चूहा मजे से एसी बोगी में इधर-उधर टहल रहा है. महिला की पोस्ट के अनुसार, वह भुबनेश्ववर-जूनागढ़ एक्सप्रेस से सफ़र कर रही थी. एसी बोगी में सफर के दौरान जस्मीता को एक चूहा दिखा. जस्मीता ने  पोस्ट में लिखा- "इस ट्रेन यात्रा के दौरान चूहों को इधर-उधर घूमते और साफ-सफाई की भयावह स्थिति देखकर हैरान हूं. इस समस्या के समाधान के लिए तत्काल कुछ करने की आवश्यकता है." पोस्ट में जस्मिता ने रेल मंत्रालय, मध्य रेलवे और रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट्स को टैग भी किया.

देखें वीडियो

Advertisement

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में AC कोच में चूहे को इधर-उधर भागते देखा गया, जबकि दूसरे क्लिप में ट्रेन में गंदगी को दिखाया गया है. वीडियो में दिखा रहा है कि कोच में लगे शीशे पर धूल जमी हुई है.

Advertisement

12 बजकर 16 मिनट पर जस्मिता ने इन वीडियोज़ को पोस्ट किया. वीडियो पोस्ट होने के बाद ही रेलवे सेवा के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से जवाब आया. रेलवे सेवा ने महिला यात्री से टिकट विवरण साझा करने के लिए कहा गया ताकि वे "तत्काल कार्रवाई" कर सकें. इसके बाद महिला यात्री ने अपनी पीएनआर नंबर और जरूरी डिटेल्स शेयर किए जिसके बाद रेलवे सेवा का एक और रिप्लाई आया जिसमें लिखा था- आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भेज दिया गया है. 

Advertisement

पिछले साल अक्टूबर में भी इसी तरह का एक मामला देखने को मिला था. उस समय एक ट्रेन की पेंट्री के अंदर चूहों को घूमते हुए और भोजन को खाते हुए देखा गया था. इस चौंकाने वाली घटना को एक ट्रेन यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर लिया था और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था.

Advertisement

उस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर @mangirish_tendulkar द्वारा शेयर किया गया था. यूजर अपनी फैमिली के साथ 11099 LTT MAO Express से सफर कर रहा था.

Featured Video Of The Day
Delhi: Nangloi में मिठाई की दुकान में चली गोलियां, गैंगस्टर दीपक बॉक्सर संदिग्ध