यूपी के एक शख्स ने भैंस की ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ऑर्डर दिया, जानिए आगे क्या हुआ?

रायबरेली में डेयरी चलाने वाले सुनील कुमार ने यूट्यूब पर एक भैंस का वीडियो देखकर उसकी ऑनलाइन खरीद के लिए ऑर्डर दिया था, भैंस की डिलीवरी नहीं मिली

Advertisement
Read Time: 10 mins
डेयरी व्यवसायी सुनील कुमार को भैंस का वीडियो भेजा गया था.
लखनऊ:

जब ऑनलाइन ऑर्डर के बाद आपको डिलीवरी समय पर नहीं मिलती तो आप क्या करते हैं? ऐसी स्थिति में कस्टमर हेल्पलाइन पर संपर्क करना ही शायद एकमात्र विकल्प है. लेकिन उत्तर प्रदेश में एक डेयरी व्यापारी भैंस की खरीद के लिए ऑर्डर देने के बाद मुश्किल में पड़ गया है. साइबर ठग अब दूध का व्यवसाय करने वालों को भी निशाना बना रहे हैं.

रायबरेली में डेयरी चलाने वाले सुनील कुमार ने यूट्यूब पर एक भैंस का वीडियो देखकर उसकी ऑनलाइन खरीद के लिए ऑर्डर दिया था. उनको भैंस नहीं मिल सकी. 

सुनील कुमार ने यूट्यूब के वीडियो में बताए गए फोन नंबर पर किसान भैया डेयरी फार्म से संपर्क किया था. भैंस बेचने वाले जयपुर के व्यापारी शुभम ने शुभम से बात की थी. उन्होंने सुनील कुमार को आश्वासन दिया था कि भैंस अच्छी नस्ल की है और हर दिन 18 लीटर दूध देती है.

इसके बाद शुभम ने भैंस का वीडियो बनाकर भी भेजा. वीडियो देखने के बाद सुनील कुमार ने भैंस खरीदने की इच्छा जताई और शुभम से उसकी कीमत पूछी. इस पर कथित भैंस विक्रेता शुभम ने बताया कि भैंस की कीमत 55 हजार रुपए है. अगर भैंस खरीदना चाहते हैं तो एडवांस में 10 हजार रुपए मेरे खाते में भेजना पड़ेगा. इसके बाद जब भैंस आपके घर पर पहुंच जाएगी तो बाकी पैसा ट्रक ड्राइवर को दे देना. 

इसके बाद सुनील कुमार ने ऑनलाइन भैंस बेचने वाले व्यापारी शुभम के खाते में दस हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. जब दूसरे दिन भैंस नहीं आई तो उसने शुभम को फोन किया. शुभम ने उनसे कहा कि 25 हजार रुपए और भेजो तब भैंस मिल पाएगी. 

इसके बाद सुनील कुमार को शंका हुई कि उसके साथ साइबर फ्रॉड हो गया है. उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede News: हाथरस में 121 मौतों का वो खौफनाक पल, कहां-कहां हुई चूक?
Topics mentioned in this article