रेलिंग पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था विशाल मगरमच्छ! दहशत और हैरत में पड़े लोग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के नोरौड़ा कस्बे में हुई घटना, मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने पकड़कर वापस नहर में छोड़ा

Advertisement
Read Time: 2 mins
नोरौड़ा में मगरमच्छ रेलिंग को लांघकर नगर में जाने की कोशिश करता हुआ दिखाई दिया.

यदि कोई विशाल मगरमच्छ (Crocodile) रेलिंग पर चढ़ने की कोशिश करता हुआ दिखे तो हैरत तो होगी ही? उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के नोरौड़ा कस्बे के लोग आज यह दृश्य देखकर हैरत के साथ-साथ दहशग्रस्त भी हो गए. मौके पर भीड़ जमा हो गई. नरौड़ा में आज सुबह जब गर्मी बढ़ती जा रही थी, अचानक एक मगरमच्छ गंगा बैराज से बाहर निकल आया. आसपास मौजूद लोगों ने यह दृश्य देखा तो हड़कंप मच गया. हालांकि वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और उसे वापस नहर में छोड़ दिया.

बुलंदशहर जिले के नरौड़ा कस्बे में बुधवार की सुबह एक 10 फुट लंबा मगरमच्छ बैराज से निकलकर पास के इलाके में घुस गया. इससे लोग भयभीत हो गए. स्थानीय लोगों ने मगरमच्छ के वीडियो रिकॉर्ड किए. वीडियो में विशाल मगरमच्छ नहर के पास लगी रेलिंग पर चढ़ने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है. 

वीडियो में दिख रहा है कि मगरमच्छ रेलिंग पर चढ़ने की कोशिश करता है और सीमेंट के बने फुटपाथ पर गिर जाता है. वह नहर में जाने के लिए रेलिंग पर से जंप लगाने की कोशिश करता है, लेकिन नाकामयाब होता है. वह तेज गर्मी में फुटपाथ पर रेंगता हुआ दिखता है.   

वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू
मगरमच्छ दिखाई देने के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस और वन विभाग को इसकी सूचना दी. इस पर वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे. आशंका जताई गई है कि रात में यह मगरमच्छ नहर से निकलकर बैराज पर पहुंचा होगा.

वह गंगा में से निकली नहर के फटकों पर बने पुलों पर पहुंचा था. बताया जाता है कि वह मादा मगरमच्छ है. उसे वन विभाग के दल ने रेस्क्यू किया और फिर नहर में छोड़ दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: पुरी प्रसिद्ध ‘रथ यात्रा’ के लिए तैयार, 3 रथों को सिंहद्वार लाया गया