अरब सागर में दिखी भारतीय नौसेना की ताकत, कई पनडुब्बियों ने एक साथ किया अभ्यास

शायद यह पहली बार है कि एक बार मे 11 या 8 पनडुब्बी को एक साथ कही ऑपरेट किया गया है. कुछ दिनों पहले ही तटों के आस-पास समुद्र में पनडुब्बी रोधी अभियानों और कम तीव्रता वाले समुद्री अभियानों को बढ़ाने के लिए भारतीय नौसेना में दो नये पोत शामिल किये गए थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ये तस्वीर भारतीय नौसेना की ताकत को भी दर्शाती है.

अरब सागर में भारतीय नौसेना की आठ पनडुब्बियां एक साथ दिखी. दरअसल ये सभी पनडुब्बियां एक अभ्यास में एक साथ ऑपरेट करती नज़र आई. इस अभ्यास से नौसेना की ऑपरेशनल तैयारी दिखाई दी. हालांकि यह बड़ा ही दुर्लभ पल है जब एक साथ आठ पनडुब्बियो की ऑपरेट करती हुई तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर से नौसेना की बढ़ती ताकत को भी देखा जा सकता है. हाल ही में नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने कहा था कि नौसेना ने 11 पनडुब्बी को एक साथ तैनात किया था.

शायद यह पहली बार है कि एक बार मे 11 या 8 पनडुब्बी को एक साथ कही ऑपरेट किया गया है. कुछ दिनों पहले ही तटों के आस-पास समुद्र में पनडुब्बी रोधी अभियानों और कम तीव्रता वाले समुद्री अभियानों को बढ़ाने के लिए भारतीय नौसेना में दो नये पोत शामिल किये गये. इन युद्धपोतों का नाम आईएनएस अग्रे और आईएनएस अक्षय रखा. जीआरएसई के एक अधिकारी ने कहा कि इन दोनों युद्धपोत की प्राथमिक भूमिका तटों के आस-पास समुद्र में पनडुब्बी रोधी अभियान, कम तीव्रता वाले समुद्री अभियान और खदान बिछाने जैसे कार्यों को करना है.

ये भी पढ़ें : अपमानजनक इंस्टाग्राम पोस्ट से खफा कंगना रनौत ने कांग्रेस नेता पर साधा निशाना

ये भी पढ़ें : ब्रेन सर्जरी के बाद कैसी है सदगुरु की तबीयत? खुद वीडियो जारी कर दिया हेल्थ अपडेट

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: कार्यक्रम में Pranav Adani ने रखी अपनी बात