रामनवमी के जुलूस में तलवारबाजी और लाठीबाजी के खेल के दौरान 700 घायल

अधिकारी ने कहा कि जमशेदपुर में तेज संगीत पर प्रतिबंध को लेकर तनाव के कारण रामनवमी की रैलियां नहीं निकाल सके 27 अखाड़ा समितियों ने विभिन्न घाटों पर शांतिपूर्ण तरीके से अपने झंडे विसर्जित किए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
हजारीबाग:

झारखंड के हजारीबाग जिले में रामनवमी जुलूस में तलवारबाजी और लाठीबाजी के खेल के दौरान करीब 700 लोग जख्मी हो गए. अधिकारियों ने शनिवार को ये जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात लगभग आठ बजे शुरू हुआ रामनवमी उत्सव शनिवार रात आठ बजे संपन्न हो गया. भारी बारिश के बावजूद बड़ा ठाकुर बाड़ी इलाके के बोड्डोम बाजार में सदियों पुराने समारोह में 91 अखाड़ों ने हिस्सा लिया.

उन्होंने बताया कि अच्छी तरह से सजाई गई झांकियों के साथ समारोह में शहर के दो लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया. अधिकारियों ने बताया कि समारोह के दौरान किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं हुई और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे.

उन्होंने बताया कि हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एचएमसीएच) ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए 15 चिकित्सा शिविर लगाए थे. एचएमसीएच के एक अधिकारी ने बताया कि पारंपरिक हथियारों के खेल के दौरान करीब 700 लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर का शिविर में इलाज किया गया जबकि कई को विभिन्न अस्पतालों में भी भेजा गया. 

एक अधिकारी ने कहा कि जमशेदपुर में तेज संगीत पर प्रतिबंध को लेकर तनाव के कारण रामनवमी की रैलियां नहीं निकाल सके 27 अखाड़ा समितियों ने विभिन्न घाटों पर शांतिपूर्ण तरीके से अपने झंडे विसर्जित किए.

उन्होंने बताया कि जमशेदपुर से लगभग 25 किलोमीटर दूर हल्दीपोखर में कुछ संगठनों ने सुबह से शाम तक का बंद आहूत किया और यह भी शांतिपूर्वक संपन्न हो गया.

बंद का आह्वान पोटका के क्षेत्राधिकारी को निलंबित करने और रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किया गया था, जिसमें कम से कम पांच लोग घायल हो गए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

-- हिमाचल प्रदेश: जिओरी-सराहन रोड पर भूस्खलन में कार दबी; ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, बारिश
-- उद्धव ठाकरे के बारे में विवादित बयान देने के मामले में नारायण राणे को किया गया बरी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
पैरेंट्स की ये गलती बच्चों को बना रही डायबिटीज का मरीज
Topics mentioned in this article