हैदराबाद एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी में 4 यात्री गिरफ्तार, बरामद हुआ 7.3 kg सोना

एयर इंडिया की दुबई-हैदराबाद फ्लाइट में दो पुरुष और दो महिला यात्री 7.3 किलोग्राम सोने की तस्करी के प्रयास में थे. इस सोने की कीमत लगभग 3.6 करोड़ रुपये आंकी गई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हैदराबाद:

हैदराबाद एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने दुबई से यात्रा कर रहे चार सूडानी यात्रियों से कई किलोग्राम सोना बरामद किया और जब्त किया. एयर इंडिया की दुबई-हैदराबाद फ्लाइट में दो पुरुष और दो महिला यात्री 7.3 किलोग्राम सोने की तस्करी के प्रयास में थे. इस सोने की कीमत लगभग 3.6 करोड़ रुपये आंकी गई है. अधिकारियों ने बताया कि चारों यात्रियों को संदेह होने पर हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम द्वारा रोक दिया गया. सभी आरोपी कस्टम के हिरासत में हैं और मामले में आगे की जांच की जा रही है.

इसी दुबई-हैदराबाद रूट पर कुछ महीने पहले भी सोने की तस्करी के लिए नया और अजीब तरीका देखने को मिला था. बीते अक्टूबर माह में हैदराबाद एयरपोर्ट पर एक रिचार्जेबल लालटेन में छुपाए गए छह किलोग्राम से अधिक सोने का पेस्ट बरामद किया गया था.

इससे पहले हैदराबाद के कस्टम अधिकारियों ने एक सूडानी यात्री के पास से पेस्ट के रूप में 1,200 ग्राम से अधिक सोना जब्त किया था. आरोपी ने अपने अंडरगारमेंट्स और हैंड-बैगेज में प्रतिबंधित सामग्री छिपाई थी.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India
Topics mentioned in this article