जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे हुए 275 यात्रियों को निकाला गया

एएन-32 की एक उड़ान में 10 यात्रियों को कारगिल से जम्मू ले जाया गया. 15 अन्य यात्रियों को कारगिल और श्रीनगर के बीच बी-3 हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कारगिल:

केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे कुल 275 यात्रियों को बुधवार को विमान से निकाला गया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने और खराब मौसम के कारण जम्मू और श्रीनगर में फंसे कारगिल के यात्री एएन-32 करगिल कुरियर की सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे.

प्रवक्ता ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग, लद्दाख की सिफारिशों पर भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने आईएल-76 विमान की सुविधा प्रदान की जिसने जम्मू से 193 यात्रियों को लेह तक पहुंचाया, जबकि श्रीनगर और कारगिल के बीच एएन-32 की दो उड़ानों से 57 यात्रियों को ले जाया गया.

उन्होंने बताया कि एएन-32 की एक उड़ान में 10 यात्रियों को कारगिल से जम्मू ले जाया गया. 15 अन्य यात्रियों को कारगिल और श्रीनगर के बीच बी-3 हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया.

यात्रियों ने उन्हें पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना, संभागीय प्रशासन, नागरिक उड्डयन विभाग लद्दाख और जिला प्रशासन कारगिल का आभार व्यक्त किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India
Topics mentioned in this article