पेरू में बस के खाई में गिरने से 26 लोगों की मौत, जानिए दुर्घटना के पीछे की बड़ी वजह

दक्षिणी पेरू में एक भीषण सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने सरकार पर सड़कों की रखरखाव को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
लीमा:

दक्षिणी पेरू में मंगलवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ. यहां बस खाई में गिर गई, जिससे 26 लोगों की मौत हो गई. राजमार्ग सुरक्षा अधिकारी जॉनी वाल्डेरामा ने एएफपी को बताया कि सुबह-सुबह हुई दुर्घटना में अन्य 14 लोग घायल हो गए.

40 से अधिक यात्रियों वाली बस लीमा से अयाकुचो के एंडियन क्षेत्र की ओर जा रही थी, तभी वह लगभग 200 मीटर (656 फीट) ऊंची चट्टान से नीचे खाई में गिर गई.

परिजन अयाकुचो में मैरिस्कल अस्पताल के बाहर खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जहां कुछ घायलों को ले जाया गया था. उनमें से एक, जुआन अयक्विपा ने आरपीपी रेडियो को बताया, "हमें नहीं पता कि मेरा भाई अस्पताल में है या मर गया है. सभी सड़कें गड्ढों से भरी हैं, सरकार कोई रखरखाव नहीं करती है."

पेरू की अक्सर घुमावदार, पहाड़ी सड़कों पर तेज़ गति, खराब सड़क रखरखाव, यातायात संकेतों की कमी और ड्राइविंग नियमों के ढीले प्रवर्तन के कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं. पिछले साल, 34 मिलियन लोगों के देश में 87,000 से अधिक यातायात दुर्घटनाओं में 3,100 से अधिक मौतें दर्ज की गईं.

मई में इसी सड़क पर इसी तरह की बस दुर्घटना में सत्रह लोगों की मौत हो गई थी. परिवहन मंत्री राउल पेरेज़ ने संवाददाताओं से कहा, "मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है."

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पेरू में सत्तर प्रतिशत सड़क दुर्घटनाएं ड्राइवर की अक्षमता या थकान जैसे मानवीय कारकों के कारण होती हैं.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 
दिल्ली आई थी पूनम और... रेड लाइट एरिया जीबी रोड की हिला देने वाली स्टोरी, जहां मासूमियत बिकती है

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में