उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 2.8 रही तीव्रता

उत्तरकाशी में गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए थे. अभी तक भूकंप की वजह से जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके
नई दिल्ली:

उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 2.8  आंकी गई है. भूकंप की वजह से अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. मिल रही जानकारी के अनुसार भूकंप गुरुवार सुबह 8.30 बजे आया. बता दें कि बीते कुछ महीनों में उत्तरकाशी में आया इस तीव्रता का यह कोई पहला भूकंप नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में उत्तरकाशी में 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था. 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ( India's National Center for Seismology) ने बताया था कि भूकंप का केंद्र भारत के उत्तराखंड के उत्तरकाशी से 33 किमी उत्तर-उत्तर पश्चिम (एनएनडब्ल्यू) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह 3:49 बजे सतह से 5 किमी की गहराई पर आया था.

इससे पहले दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में को भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Centre for Seismology) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र नेपाल में रहा.नेपाल में 54 मिनट में भूकंप (Earthquake tremors) के चार झटके महसूस किए गए. भूकंप का पहला झटका दोपहर 2:25 बजे आया था.

Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश
Topics mentioned in this article