2.52 LPA का ऑफर देनी वाली कंपनी Cognizant को लेकर X पर बने मजेदार मीम्स, खास वाले यहां देखें

2.52 LPA : Cognizant को शायद ही कभी इतनी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी हो. इसी कारण कई बड़ी कंपनियां वेतन तो कम ही देती हैं, लेकिन इसका खुलासा सोशल मीडिया पर नहीं करतीं. जानिए, एक्स पर किस तरह के आ रहे कमेंट...

Advertisement
Read Time: 2 mins
2

2.52 LPA :अमेरिका की कॉग्निजेंट (Cognizant) मल्टीनेशनल आईटी कंपनी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. वजह हैरान कर देगी. अगर आपमें से कोई कॉग्निजेंट के बारे में न भी जानता हो और अमेरिका व मल्टीनेशनल आईटी कंपनी जान लेने के बाद आसानी से यह सोच लेगा कि वहां फ्रेशर्स को भी कम से कम 40-50 हजार रुपये तो हर महीने सैलरी के रूप में मिलते ही होंगे. मगर कॉग्निजेंट ने अपने यहां काम करने के लिए इंजीनियरों को 2.52 लाख रुपये सालाना का पैकेज का ऑफर दिया है. इसी के बाद सोशल मीडिया पर कॉग्निजेंट ट्रेंड कर रहा है. एक्स पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है.

वीणा जैन नाम की यूजर ने एक्स पर लिखा, "अन्य देशों में समय के साथ वेतन पैकेज बढ़ता जाता है, लेकिन भारत में यह घट रहा है... 3.2 एलपीए से 2.52 एलपीए और लोग इसे यह कहकर भी उचित ठहरा रहे हैं कि कुछ नहीं से कुछ बेहतर है."

Advertisement

इंडियन टेक गाइड ने तो और भी मजेदार मीम्स बनाया. उन्होंने साथ ही लिखा, कॉग्निजेंट अपने कर्मचारियों का वेतन तय करते समय बोलती होगी, इतना वेतन लेकर क्या करोगे?

Advertisement
Advertisement

वीणा जैन ने एक और मजेदार मीम्स पोस्ट किया...4 साल कॉलेज में घिसकर 10 लाख रुपये की फीस देने के बाद 2.52 एलपीए...

Advertisement

अमित मिश्रा नाम के एक यूजर ने लिखा, कॉग्निजेंट से तो ज्यादा सैलरी मोमो वाला देता है. इसी तरह के मीम्स से एक्स पर यूजर्स कॉग्निजेंट को शर्मिंदा कर रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Modi सरकार का बड़ा फैसला, वन नेशन, वन इलेक्शन को Cabinet की मंजूरी