अवैध रूप से भारत में घुसने का प्रयास कर रहे 10 रोहिंग्या सहित 16 लोगों को हिरासत में लिया

राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) थाना प्रभारी राणा चटर्जी ने बताया कि एक इनपुट के आधार पर आरपीएफ ने स्टेशन से तीन बच्चों समेत कुल 16 लोगों को हिरासत में लिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में अगरतला (Agartala) रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस बल (RPF) ने 12 विदेशी नागरिकों सहित 16 लोगों को हिरासत में लिया है. अधिकारियों ने रविवार को इसके बारे में जानकारी दी है. राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) थाना प्रभारी राणा चटर्जी ने बताया कि एक इनपुट के आधार पर आरपीएफ ने स्टेशन से तीन बच्चों समेत कुल 16 लोगों को हिरासत में लिया है. इसमें 12 विदेशी नागरिक, दो बांग्लादेशी और 10 रोहिंग्या हैं. 

पुलिस ने कहा कि हिरासत में लिए गए आरोपियों में मधुपुर का अभिजीत देब नाम का एक बिचौलिया भी शामिल है. पुलिस के मुताबिक, ये सभी अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत में दाखिल हुए थे. सभी अगरतला रेलवे स्टेशन से सुबह 8:05 बजे कंचनजंघा एक्सप्रेस से कोलकाता जाने वाले थे.

आरोपियों को कोर्ट में पेश करने से पहले मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया. उनके खिलाफ एक विशेष मामला भी दर्ज किया गया है पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर उनके अवैध अतिक्रमण के रूट का पता लगाने का प्रयास कर रही है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'
Topics mentioned in this article