महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा एनकाउंटर, 12 नक्सली ढेर, AK 47 समेत कई हथियार बरामद

इलाके की सर्चिंग में अब तक 12 माओवादियों के शव बरामद हुए हैं. मारे गए माओवादियों में टिपागड दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ ​​विशाल अत्राम की पहचान की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गढ़चिरौली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बुधवार पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए एनकाउंटर में 12 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ करीब 6 घंटे से ज्यादा समय तक चली. एनकाउंटर खत्म होने के बाद 12 नक्सलियों के शव बरामद किए गए. पुलिस ने इस दौरान 3 AK47, 2 इंसास, 1 कार्बाइन, 1 SLR समेत 7 ऑटोमोटिव हथियार बरामद किए हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुलिसकर्मियों को इस कामयाबी पर 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 10 बजे गढ़चिरौली से एक ऑपरेशन लॉन्च किया गया. इसमें डिप्टी SP ऑप्स के नेतृत्व में 7 सी 60 पार्टियों को वंडोली गांव में छत्तीसगढ़ सीमा के पास भेजा गया, क्योंकि गांव के पास 12-15 नक्सलियों के डेरा डाले होने की विश्वसनीय जानकारी मिली थी.

दोपहर में भारी गोलीबारी शुरू हुई. देर शाम तक रुक-रुक कर 6 घंटे से अधिक समय तक जारी रही.  एसपी नीलोत्पल के मुताबिक, इलाके की सर्चिंग में अब तक 12 माओवादियों के शव बरामद हुए हैं. मारे गए माओवादियों में टिपागड दलम के प्रभारी डीवीसीएम लक्ष्मण अत्राम उर्फ ​​विशाल अत्राम की पहचान की गई है.

एसपी नीलोत्पल के मुताबिक, मुठभेड़ में C60 के एक PSI और एक जवान को गोली लगी है, लेकिन वो खतरे से बाहर हैं. उन्हें इलाके से निकाल लिया गया है और नागपुर शिफ्ट किया गया है.

छत्तीसगढ़ : सुकमा के टेटराई तोलनाई जंगलों में मुठभेड़, DRG जवानों ने एक नक्सली को किया ढेर

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में आठ नक्सली ढेर, एक जवान शहीद, दो अन्य घायल

झारखंड के चाईबासा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 नक्सली हुए ढेर

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article