केरल में आवारा कुत्तों के हमले में 11 वर्षीय दिव्यांग लड़के की मौत

पुलिस (Police) ने कहा कि लड़का अपने घर से लगभग 300 मीटर की दूरी पर गंभीर रूप से घायल पाया गया और उसे नजदीकी अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
केरल में आवारा कुत्तों के हमले में 11 वर्षीय दिव्यांग लड़के की मौत हो गई है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कन्नूर (Kannur) के पास मुजप्पिलंगड में रविवार शाम आवारा कुत्तों के एक समूह के हमले में घायल 11 वर्षीय एक विकलांग बच्चे की अस्पताल में मौत (Death) हो गई. लड़का अपने घर से लगभग 300 मीटर की दूरी पर गंभीर रूप से घायल मिला था. इसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल (Hospital) ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

"ऑटिज्म से पीड़ित लड़का शाम करीब 5 बजे से लापता था और एक खोजी दल ने (जिसमें रिश्तेदार, स्थानीय लोग और पुलिस शामिल) थे ने इलाके में उसकी तलाश की. दल ने लड़के को रात करीब 8.30 बजे उसके घर के पास गंभीर रूप से घायल अवस्था में पाया और उसे अस्पताल ले गए. पुलिस ने कहा कि इलाज के दौरान लड़के को बचाया नहीं जा सका.

18 महीने के बच्चे पर आवारा कुत्तों के झुंड ने किया था हमला
केरल के कोल्लम जिले में 31 दिसंबर 2022 को आवारा कुत्तों के झुंड ने 18 महीने के एक बच्चे पर उसके घर के सामने हमला कर दिया था, जिससे उसके पूरे शरीर में गंभीर चोट आईं थी. घटना उस समय हुई जब बच्चा घर के सामने खेल रहा था और उसकी दादी उसे खाना देने के बाद घर के अंदर आयी ही थी.बच्चे की चीख सुनकर महिला घर के सामने वाले अहाते में पहुंची और करीब 25 आवारा कुत्तों को नोचते देख चौंक गई. उसने कहा, 'घटना तब हुई जब मैं कुछ लेने के लिए घर के अंदर गई थी. बच्चे के आसपास कम से कम 25 कुत्ते थे. मैंने किसी तरह उन्हें लकड़ी के तख्ते से भगाया और उसे बचाया.' 

आवारा कुत्ते का खतरा
उन्होंने कहा कि पड़ोसियों की मदद से बच्चे को अस्पताल ले जाया गया और अभी उसका इलाज किया जा रहा है. आंकड़ों के मुताबिक, केरल में कई जगहों पर पिछले कुछ समय से आवारा कुत्तों का खतरा मंडरा रहा है और अकेले इस साल 20 से ज्यादा लोगों की रेबीज से मौत हुई है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh Factory Blast: Jabalpur की ऑर्डिनेंस फैक्टरी में धमाका, 15 लोग घायल
Topics mentioned in this article