केरल नाव हादसे में 3 बच्चों सहित एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत : रिपोर्ट

केरल में थूवलथीरम तट के निकट टूरिस्ट नाव दुर्घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर कम से कम 22 हो गई है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी (फाइल फोटो)

केरल में एक डबल डेकर टूरिस्ट नाव के पलट जाने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. इस बारे में अधिकारियों ने भी जानकारी मुहैया कराई. ये दर्दनाक हादसा रविवार देर रात मलप्पुरम जिले के तनूर में हुआ.  दर्जनों लोगों ने रात के दौरान भी क्षतिग्रस्त नाव में और उसके आसपास जीवित बचे लोगों की तलाश की. कुछ ने जहाज को स्थिर करने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया जबकि अन्य लोग पानी में थे. 

तनूर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने एएफपी को बताया, "हमने 22 शव बरामद किए हैं, जिनमें 15 महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं. अस्पताल में करीब छह लोग हैं और बचाव अभियान जारी है," अधिकारी ने बताया कि विमान में करीब 30 लोग सवार थे. लोकल मीडिया ओनमनोरमा ने बताया कि दुर्घटना में तीन बच्चों सहित एक परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई थी.

खेल और मत्स्य पालन मंत्री वी अब्दुर्रहीमन ने कहा कि पीड़ितों में ज्यादातर बच्चे स्कूल की छुट्टियों पर थे. माना जा रहा है कि घटना के वक्त जहाज पर 30 से ज्यादा लोग सवार थे. प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया समाचार एजेंसी के अनुसार, अब्दुर्रहीमन ने कहा कि चार लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. जीवित बचे लोगों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि कई यात्रियों ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से पीड़ित शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की." हालांकि नाव क्यों पलटी यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है.

ये भी पढ़ें : कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,839 नए केस आए सामने

ये भी पढ़ें : विपक्ष को एकजुट करने की कवायद में नीतीश कुमार, ओडिशा CM के बाद शरद पवार और उद्धव ठाकरे से करेंगे मुलाकात

Advertisement

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई में स्कूटर सवार दंपती को रौंदने वाले BMW वाले रईसजादे को मिलेगी सजा?