इस केंद्रीय मंत्री को अपनी बेटी के कोविड वारियर बनने पर गर्व

पीपीई किट में अपनी बेटी की तस्वीर को ट्वीट करते हुए मनसुख मंडाविया ने कहा कि उन्हें यकीन है कि दिशा खुद को कोविद योद्धा साबित करेंगी

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

जब देश COVID-19 मामलों में बड़े पैमाने पर वृद्धि से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है तब केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ( Mansukh Mandaviya) ने अपनी बेटी दिशा की फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर (Frontline Health Worker) की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा की है. उन्होंने कहा है कि उन्हें उस पर गर्व है. एक ट्वीट में, केंद्रीय रासायनिक और उर्वरक मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी को COVID-19 योद्धा की भूमिका में देखने के लिए "काफी देर" प्रतीक्षा की. उन्होंने एक पीपीई किट में दिशा की एक तस्वीर को ट्वीट किया जो COVID रिसोर्स सेंटर का प्रतीत होता है. उसके पीछे उसकी टीम के कुछ अन्य सदस्य पीपीई सूट पहने हुए हैं और वहां चिकित्सा आपूर्ति के बक्से हैं.

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "मेरी बेटी, मेरी शान! दिशा, मैं इस भूमिका में देखने के लिए बहुत लंबा इंतजार कर रहा था. मैं इस गर्व से भर गया हूं कि आप इस महत्वपूर्ण समय में एक प्रशिक्षु के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रही हैं. राष्ट्र को आपकी सेवा की जरूरत है. और मुझे यकीन है कि तुम खुद को साबित करोगी. आपके लिए और अधिक शक्ति मिले मेरी योद्धा! "

Advertisement

इस ट्वीट को 18,000 से अधिक 'लाइक' मिले और मंत्री के फॉलोअर और अन्य ट्विटर यूजरों द्वारा प्रशंसा की गई.

जय बंगल नामक एक यूजर ने कहा, "बेटियां सबसे अच्छी हैं."

एक अन्य उपयोगकर्ता, जिनका हैंडल @Kaliyugamaya है, ने कहा कि डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों को ऐसे खराब वक्त का सामना करना पड़ रहा है जैसा कि युद्ध के दौरान होता है. सभी साहसी योद्धाओं को सलाम किया.

Advertisement

बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्यमंत्री मांडविया ने पहले कहा था कि केंद्र सरकार ने सभी प्रमुख बंदरगाहों से कहा है कि वे ऑक्सीजन और ऑक्सीजन से संबंधित उपकरणों को ले जाने वाले कार्गो के सभी शुल्कों को माफ करें और सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए. 

Advertisement

Advertisement

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने वाला जहाज 'एमवी है नाम 86' गुजरात तट पर दीनदयाल बंदरगाह तक पहुंच गया है.

उन्होंने पहले भी कहा है कि केंद्र सरकार ने रेमडिसिविर के लिए 25 नए विनिर्माण स्थलों को मंजूरी दी है. देश में तेजी से बढ़ रही मांग को पूरा करने के लिए एंटी वायरल दवा का उत्पादन अब प्रति माह 90 लाख शीशियों तक बढ़ा दिया गया है.

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article