केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने किसान आंदोलन को सेना, सीमा और चीन से जोड़ दिया!

बिहार के वैशाली जिले के लालगंज में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने किसानों के आंदोलन और मुद्दों को लेकर दिया विवादास्पद बयान

Advertisement
Read Time: 20 mins
पटना:

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री  नित्यानंद राय (Nityanand Rai) किसानों के आंदोलन (Farmers' movement) और किसानों के मुद्दों  को लेकर सेना (Army) और सीमा (Border) से  होते हुए सीधे चीन (China) पहुंच गए! नित्यानंद राय विरोधियों के घरों में स्वच्छता अभियान चलाएंगे. नित्यानंद राय इन दिनों जब भी कुछ बोलते हैं, विवाद खड़ा हो जाता है. ताजा मामला किसान आंदोलन से जुड़े उनके बयान का है, जिसमें राय ने किसान आंदोलन को चीन सीमा और सेना से जोड़ा है. 

बिहार के वैशाली जिले के लालगंज में बीजेपी ( BJP) ने किसान सम्मलेन बुलाया था. सम्मेलन को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने सभास्थल पर हर ऐसे इंतजाम किए जिससे कि किसानों की भीड़ इकट्ठी हो. सम्मलेन के मंच पर खेल तमाशे से लेकर ढोल नगाड़ों का इंतजाम दिखा. तो किसानों के इस सम्मेलन में सेना और शहादत का भी रंग भरा गया. हाल ही में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान की पत्नी को मंच पर बुलाकर मंत्री जी ने सम्मानित किया. लेकिन किसानों के इस सम्मेलन में मंत्री जी के बोलने की बारी आई तो मंत्री नित्यानंद राय ने कुछ ऐसा कहा जिससे एक बार फिर विवाद खड़ा होना तय है. 

नित्यानंद राय किसानों के आंदोलन और किसानों के मुद्दों को लेकर सेना और सीमा से  होते हुए सीधे चीन पहुंच गए. नित्यानंद राय ने कहा कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं और जो लोग इस आंदोलन के पीछे हैं वह दरअसल चीन के समर्थक हैं. मंत्री जी ने भारतीय इतिहास के साठ साल पीछे के पन्नों को पलटते हुए यहां तक कह दिया कि जिन लोगों ने 62 की लड़ाई में भारत के साथ गद्दारी की थी और चीन का समर्थन किया था वही लोग इस आंदोलन के पीछे हैं. नित्यानंद राय जी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के बहाने चीन और लद्दाख की सीमा पर तैनात सेना की रसद से भरी ट्रेनों को साजिश के तहत रोका जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो लोग सेना की रसद से भरी ट्रेनों को रोक रहे हैं वे किसान नहीं हो सकते.

Advertisement

किसानों के हित का दावा करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने एक और विवादित बयान दिया. नित्यानंद राय ने कहा कि आज तक किसी भी सरकार और पार्टी ने किसानों के हित में एक भी काम किया हो तो गिना दे.. मैं उनके घरों में चार दिनों तक स्वच्छता अभियान चलाऊंगा.

Advertisement

नित्यानंद राय के ऊपर देश के गृह मंत्रालय की बड़ी जबाबदेही है. पार्टी समय-समय पर नित्यानंद राय पर बड़ा भरोसा भी दिखा चुकी है. लेकिन राय इन दिनों अपने अजीबो गरीब बयानों के लिए ज्यादा चर्चा में हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Elections 2024: सियासी दलों के नेताओं की बढ़ती बदज़ुबानी अब क्यों होती जा रही है हिंसक? | Des Ki Baat
Topics mentioned in this article