पंजाब में कौन होगा कांग्रेस का CM उम्मीदवार, 6 फरवरी को घोषणा करेगी पार्टी : सूत्र

चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू  दो प्रमुख दावेदारों में से एक हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए टेली पोल प्रक्रिया (tele-poll) अपना रही है

पंजाब में कौन होगा कांग्रेस का CM उम्मीदवार, 6 फरवरी को घोषणा करेगी पार्टी : सूत्र

पंजाब में कौन होगा कांग्रेस का CM उम्मीदवार, 6 फरवरी को घोषणा करेगी पार्टी

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab elections 2022) नजदीक है. पार्टियों ने उम्मीदवारों की घोषणा तेज कर दी है. कांग्रेस ने भी कई विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, बदलते चुनावी समीकरण के बीच कांग्रेस पार्टी अब अपने CM उम्मीदवार की घोषणा 6 फरवरी को करेगी. 

चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू  दो प्रमुख दावेदारों में से एक हैं. कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए टेली पोल प्रक्रिया (tele-poll) अपना रही है. इसमें जनता से उनकी पसंद के सीएम चेहरे को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है. पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन के लिए कार्यकर्ताओं से भी राय मांगी है.

अमेरिका राहुल गांधी के "चीन-पाकिस्तान" पर दिए बयान का समर्थन नहीं करेगा 

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा था कि हम जल्द से जल्द मुख्यमंत्री उम्मीदवार की आपकी मांग को पूरा करेंगे. आम तौर पर, हम मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करते हैं, लेकिन अगर कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं, तो हम एक चेहरे का भी चयन करेंगे. लेकिन इसके लिए हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं से परामर्श करेंगे. वे फैसला करेंगे.''

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने तो पंजाब में अपने सीएम चेहरे के उम्मीदवार की भी घोषणा भी कर दी है.आम आदमी पार्टी (AAP) ने भगवंत मान (bhagwant mann) को अपना मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है. अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. बता दें कि पंजाब की सभी 117 सीटों पर अब 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. मतगणना 10 मार्च को होगी. 

ये भी देखें-चुनाव से पहले मुश्किल में नवजोत सिंह सिद्धू? 1988 के रोड रेज केस में SC में सुनवाई आज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com