किसान आंदोलन पर कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने दिया बयान- 'स्थिति चिंताजनक, हम हमेशा साथ खड़े हैं'

किसान आंदोलन पर अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की प्रतिक्रिया आई है. केंद्र की मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ तेज हो चुके किसानों के आंदोलन का बचाव करते हुए ट्रूडो ने कहा कि 'स्थिति चिंताजनक है'.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

देश में जारी किसान आंदोलन पर अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की प्रतिक्रिया आई है. उनका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रूडो कहते नजर आ रहे हैं कि 'कनाडा हमेशा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों के बचाव में खड़ा है.' केंद्र की मोदी सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ तेज हो चुके किसानों के आंदोलन का बचाव करते हुए ट्रूडो ने कहा कि 'स्थिति चिंताजनक है'.

गुरु नानक देव की 551वीं जयंती पर एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए ट्रूडो ने अपने बयान में कहा, 'भारत से किसानों के आंदोलन की खबर आ रही है. स्थिति चिंताजनक है और हम सभी अपने परिवार-दोस्तों को लेकर फिक्रमंद हैं. मुझे पता है ऐसे बहुत से लोग हैं. मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि कनाडा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के अधिकार के बचाव में खड़ा है.'

जस्टिन ट्रूडो किसान आंदोलन पर प्रतिक्रिया देने वाले पहले विदेशी नेता बन गए हैं. 

बता दें कि पंजाब सहित कई राज्यों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर इकट्ठा हुए हैं. पिछले छह दिनों से उनका विरोध-प्रदर्शन जारी है. पिछले कुछ सालों में किसानों का यह सबसे बड़ा आंदोलन है. उनकी मांग है कि उन्हें दिल्ली के रामलीला ग्राउंड जाकर नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करने दिया जाए.

पिछले कुछ दिनों में उन्हें हरियाणा और दिल्ली पुलिस की ओर से रोकने की खूब कोशिशें हुई हैं. उनपर ठंड में वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोले तक छोड़े गए हैं. इसमें कई किसान घायल भी हुए हैं.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Pakistan ने दिया Congress-National Conference को समर्थन ! घाटी में मचा सियासी घमासान..BJP हमलावर
Topics mentioned in this article