यदि हिटलर, मुसोलिनी और नाथूराम गोडसे को मानता तो मैं बीजेपी में जाता : जिग्नेश मेवानी

जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस का दामन थामा, कहा - साल 2022 के चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी और संसाधनों की जो लूट के खिलाफ होगा एजेंडा

Advertisement
Read Time: 24 mins

नई दिल्ली:

जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. उन्होंने आज एनडीटीवी से बातचीत में किए गए सवाल कि आप बीजेपी में क्यों नहीं गए? कहा कि यदि हिटलर, मुसोलिनी और नाथूराम गोडसे को मानते तो चले जाते. बाबा साहब आंबेडकर, पेरियार, महात्मा फुले और भगत सिंह को मानते हैं इसलिए नहीं गए. जिग्नेश मेवानी ने कहा कि 2017 के गुजरात विधानसभा के चुनाव में जब हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश जब सड़कों पर उतरे तो इतने सालों में पहली बार हुआ जब भाजपा एजेंडा सेट नहीं कर पाई. एजेंडा हमने सेट किया. ठीक इसी प्रकार 2022 के चुनाव में और 2024 के चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी और संसाधनों की जो लूट चल रही है, उसका एजेंडा सेट करेंगे.  

गुजरात के तेजतर्रार नेता जिग्नेश मेवानी ने एनडीटीवी से कहा कि हिटलर को मानता तो BJP में जाता, गोडसे को मानता तो BJP में जाता. हम अंबेडकर, भगत सिंह को मानते हैं, हम पेरियार को मानते हैं इसलिए बीजेपी में नहीं गए. आज़ादी के आंदोलन की विरासत के संग गए. 

मेवानी ने कहा कि मेरा कांग्रेस की सदस्यता लेकर इससे जुड़ना बाकी है, और युवा भी कांग्रेस में आएंगे. हम बेरोजगारी को मुद्दा बनाएंगे. उन्होंने कहा कि विविधता भारत की ख़ूबसूरती है. BJP सिर्फ हिंदुत्व का नाम चाहती है. हम चाहते हैं शिक्षा पर बात हो, हम चाहते हैं महंगाई पर बात हो. ये देश सबका है. हम सब अच्छा राष्ट्र बना सकते हैं. 

Advertisement

उन्होंने कह कि देश में जहर फैलाया जा रहा है, नफरत फैलाई जा रही है. गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई, रोहित वेमुला को सुसाइड करनी पड़ी. क्या हमारा संविधान ये कहता है? उन्होंने कहा कि ये लोग (भाजपा) मनुस्मृति के समर्थन में हैं. मनुस्मृति मानने वाले सत्ता में हैं. महिलाओं के साथ भी उत्पीड़न बढ़ेगा.

Advertisement

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पंजाब में चन्नी को सीएम बनाया. मेवानी ने कहा कि BJP की वजह से ग़रीबों का दमन होगा, BJP की वजह से सबका शोषण होगा. उन्होंने कहा कि 2017 के गुजरात विधानसभा के चुनाव में जब हार्दिक, अल्पेश और जिग्नेश सड़कों पर उतरे तो इतने सालों में पहली बार हुआ जब भाजपा एजेंडा सेट नहीं कर पाई. एजेंडा हमने सेट किया. साल 2022 में गुजरात में ऐसा ही करेंगे. हम मंदिर-मस्जिद नहीं करेंगे, हम हिंदू-मुस्लिम नहीं करेंगे. हम बेरोज़गारी का मुद्दा उठाएंगे.

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा के अंदर ही रोज़गार दे दो. हम लोकतंत्र में भरोसा रखते हैं, हम संविधान को मानते हैं. वैचारिक मतभेद हों फिर भी साथ रहते हैं. भाजपा ने मंत्रियों को निकाल दिया, कोई कुछ नहीं बोला. अडाणी के एयरपोर्ट पर ड्रग्स मिला, क्या ये गांधी, सरदार का गुजरात है? युवाओं को नशे में धकेला जा रहा है, मोदी जी खामोश क्यों हैं?

Advertisement

जिग्नेश ने कहा कि हम बेरोज़गारी का मुद्दा उठाएंगे. हम एजेंडा सेट करेंगे. अब माहौल तगड़ा बनेगा. पहले हार्दिक नहीं था, अब आ गया. भाजपा को गुजरात में हराएंगे. कुछ लोग जाते हैं कुछ आते हैं. जो चले गए उन पर क्या कहना. युवाओं को जोड़ने का प्रयास करेंगे. पंजाब में चन्नी को सीएम बनाना अच्छा कदम है. जो चले गए उनको रोक नहीं सकते. अच्छे लोगों को पार्टी में लाएंगे.

Topics mentioned in this article