भीषण गर्मी के बीच बेंगलुरु में भारी बारिश और ओलावृष्टि, बिजली कटौती से परेशान हैं लोग

बेंगलुरु के रहने वाले लोगों ने इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
बेंगलुरु:

बेंगलुरु के कई इलाकों में रविवार को भारी बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. मौसम विभाग ने कर्नाटक की राजधानी में अगले तीन दिनों के लिए 'भारी बारिश' की भविष्यवाणी की है. बेंगलुरु के रहने वाले लोगों ने इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. बेंगलुरु में भारी बारिश के बीच लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. लेकिन भीषण गर्मी की वजह से शहर में लगातार बिजली कटौती हो रही है, जिससे लोगों को दिक्कत हो रही है. 

गर्मियों के बीच ओलावृष्टि और बारिश से लोगों को राहत मिली है.  लोगों ने इसका आनंद उठाया है. एक अन्य ट्विटर यूजर ने भी तस्वीर पोस्ट की है.

Advertisement

बताते चलें कि बारिश के एक दिन पहले बेंगलुरु में साल का सबसे गर्म दिन रहा, वहां अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत के कई राज्य भीषण गर्मी की चपेट में हैं. राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के कुछ स्थानों पर तापमान रविवार को 46 डिग्री सेल्सियस पार कर गया.

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो वहां लू की स्थिति जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश और आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है.आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली और आस-पास के क्षेत्रों में लू की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है, जबकि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर दो मई तक धूल भरी आंधी या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Weather Report : बुरी तरह झुलसा रहा सूरज, 45 के पार पहुंचा पारा; मई में यहां हालत होगी और खराब

Advertisement

Weather Forecast : गर्मी और लू में सबसे ज्यादा तप रहे ये 10 शहर, जानें कब मिलेगी राहत 

भारत में चल रही लू क्यों है चिंताजनक? यह हैं 3 कारण

Video :उन्नाव में एक नर्सिंग होम में दीवार से लटकी मिली युवती की लाश, हत्या के बाद रेप की आशंका

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari
Topics mentioned in this article