कोविड: 4 राज्यों में रोजाना 100 से ज्यादा मौत पर केंद्र चिंतित, 19 राज्यों में सिंगल डिजिट में आंकड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने COVID-19 पर मंत्रियों के समूह (GOM) की 29वीं बैठक की अध्यक्षता की. जीओएम ने कोविड के उचित व्यवहार के महत्व को दोहराया. हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

देश के चार राज्यों में कोरोना (Coronavirus) से हो रही रोजाना मौतों पर केंद्र सरकार ने चिंता जताई है. ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GoM) की आज हुई बैठक में बताया गया कि चार राज्य रोजाना 100 से ज्यादा मौत रिपोर्ट कर रहे हैं. ये चार राज्य केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और तमिलनाडु  हैं, जहां प्रतिदिन सौ से अधिक मौत के मामले सामने आ रहे हैं.

इनके अलावा 19 राज्य सिंगल डिजिट (10 से कम) में मौत के आंकड़े रिपोर्ट कर रहे हैं. कोविड के सबसे ज्यादा सक्रिय मामले मुख्य रूप से महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में केंद्रित हैं, जो COVID की राष्ट्रीय पॉजिटिविटी रेट से अधिक रिपोर्ट कर रहे हैं.

Coronavirus India Live Updates: यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 200 से कम नए मामले, 25 मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने COVID-19 पर मंत्रियों के समूह (GOM) की 29वीं बैठक की अध्यक्षता की. जीओएम ने कोविड के उचित व्यवहार के महत्व को दोहराया. हर्षवर्धन ने कहा कि दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है. उन्होंने अलग-अलग पॉकेट्स में चिंता पर प्रकाश डाला.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 46,148 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 979 मरीजों की मौत हुई है. कोरोना से होने वाली मौतों में आई ये गिरावट थोड़ी राहत देने वाली है. एक वक्त कोरोना से रोज 4 हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की जा रही थी.


 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave