'फिर किसान के परिवार में जन्म नहीं लेना चाहता', खुदकुशी करने वाले किसान का वीडियो वायरल

सूरज जाधव मागरवाडी गांव का रहने वाला था, जिसकी पंढरपुर के एक प्राइवेट हास्पिटल में मौत हो गई. दो दिन पहले उसने जहरीला पदार्थ खा लिया था और वीडियो में उसकी रिकॉर्डिंग भी की थी. उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

Advertisement
Read Time: 6 mins
M
मुंबई:

केंद्र और राज्य सरकारें भले ही किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए तमाम उपाय कर रही हों, लेकिन हकीकत है कि कृषक परिवार अभी भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं. किसानों की ऐसी ही बेबसी बयां करने वाली महाराष्ट्र में एक घटना सामने आई है. महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में खुदकुशी करने वाले 26 साल के एक किसान का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो कह रहा है कि अब वो दोबारा किसी किसान परिवार में जन्म नहीं लेगा.  किसान सूरज जाधव ने दो दिन पहले ऑन कैमरा जहर खाया था और कृषक परिवार में जन्म लेने के कारण होने वाली अपनी परेशानियों को सामने रखा था.  सूरज जाधव मागरवाडी गांव का रहने वाला था, जिसकी पंढरपुर के एक प्राइवेट हास्पिटल में मौत हो गई. दो दिन पहले उसने जहरीला पदार्थ खा लिया था और वीडियो में उसकी रिकॉर्डिंग भी की थी. उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें जाधव को एक बोतल खोलते हुए देखा जा रहा है और उसे पीते हुए देखा गया.

इसके पहले उसने कहा कि सरकार किसानों की सुध नहीं लेती और अब वो दोबारा किसान के परिवार में जन्म नहीं लेना चाहता. स्थानीय पुलिस का कहना है कि जाधव उस वक्त शराब के नशे में भी था. पुलिस अब इस घटना की जांच में जुट गई है कि उसने आखिर इतना बड़ा कदम क्यों उठाया. क्या उस पर भारी कर्ज था या कोई और कारण. कुछ खबरों में कहा गया है कि उसके खेतों और घर में बिजली आपूर्ति कट जाने के बाद उसने ये आत्मघाती कदम उठाया. हालांकि अधिकारियों ने साफ किया है कि पिछले कुछ दिनों में गांव में किसी के भी घर बिजली नहीं काटी गई. 

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Breaking News: CBI ने NEET मामले में तीसरी चार्जशीट दाखिल की