दिल्ली में कोरोना के हालात काबू में, आज 5,000 से कम नए केस हो सकते हैं दर्ज, बोले सत्येंद्र जैन: ANI

गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी में आज डेली मामलों के अपडेट में दर्ज डेली केस में गिरावट दर्ज हो सकती है. उन्होंने कहा कि आज यहां 5,000 से कम नए केस दर्ज हो सकते हैं.

दिल्ली में कोरोना के हालात काबू में, आज 5,000 से कम नए केस हो सकते हैं दर्ज, बोले सत्येंद्र जैन: ANI

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus updates: दिल्ली में कोरोनावायरस के हालात काबू में आ रहे हैं. गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को ये बात कही. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, जैन ने कहा कि राजधानी में आज डेली मामलों के अपडेट में दर्ज डेली केस में गिरावट दर्ज हो सकती है. उन्होंने कहा कि आज यहां 5,000 से कम नए केस दर्ज हो सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि दिल्ली में पॉजिटिवटी रेट भी नीचे आ सकता है. दिल्ली में बुधवार को 7,498 नए कोरोना केस सामने आए और मंगलवार को  6,028 केस सामने आए.  पोजिटिविटी रेट भी बुधवार को 10.59 परसेंट थी.

बता दें कि दिल्ली में कोविड प्रतिबंधों में ढील दिए जाने को लेकर आज फैसला लिया जाना है. इसके लिए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हो रही है. उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक हो रही है. बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल वर्चुअली जुड़े हैं. कोरोना के मद्देनज़र दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर होनी है. इसमें अभी लगाई गई पाबंदियों की समीक्षा की जाएगी. मीटिंग में पाबंदियों में ढील देने को लेकर फैसला हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर तेजी दिख रही है. गुरुवार को भी कोरोना के नए केस 3 लाख के आसपास बने रहे. देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 2,86,384 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं. हालांकि, कल की तुलना में केसों में मामूली वृद्धि ही दर्ज की गई. बुधवार को 2,85,914 नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे. देश में संक्रमण के कुल मामलों की तादाद 4 करोड़ के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि बीते 24 घंटे के दौरान 573 मरीजों की मौत हुई है जबकि अब तक कुल 4,91,700 लोग कोरोना के चलते जान गंवा चुके हैं.