बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद कर्नाटक के शिवमोगा में तनाव, स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक के शिवमोगा में 26 साल के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की कथित हत्या से इलाके में तनाव है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई.

Advertisement
Read Time: 23 mins

शिवमोगा:

कर्नाटक हिजाब विवाद का केंद्र है. कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद देखते ही देखते पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया. इस बीच, कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) में 26 साल के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा की कथित हत्या से इलाके में तनाव है. बजरंग दल के कार्यकर्ता की रविवार रात करीब 9 बजे हत्या कर दी गई. बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद शहर में तनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. धारदार हथियार से हमला करने की बात सामने आ रही है. हमले की पीछे की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो सकी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवमोगा में धारा 144 लगा दी गई है और शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है.इस बीच, शिवमोगा शहर के सीगेहट्टी इलाके में कई वाहन जला दिए गए. दमकल की टीमें आग बुझाने के काम में लगी हुई हैं. सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर मैंगलोर में फ्लैगमार्च किया है.

सीएम बसवराज बोम्मई ने एक कू पोस्ट के जरिए इस घटना पर क्षोभ जताया और कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था टाइट रखने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Advertisement

एनडीटीवी से बात करने वाले एक पुलिस अधिकारी ने उन खबरों का खंडन किया है कि दर्जी के रूप में काम करने वाली हर्षा की हत्या कैंपस में छात्रों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद से जुड़ी है.

Advertisement

बजरंगदल के नेता रघु सकलेशपुर ने फोन पर कहा कि हम पुलिस की कार्रवाई से खुश नहीं हैं.  वे हमारे सक्रिय सदस्य थे. हम जल्द ही आगे क्या करना है तय करेंगे. 

Advertisement

कर्नाटक के गृहमंत्री  अरागा ज्ञानेंद्र  ने कहा कि हर्षा की हत्या में 4-5 लोग शामिल हो सकते हैं.  पुलिस को सुराग मिला है. जांच के बाद ही हत्या का कारण पता चलेगा. इसके पीछे किसी संगठन के हाथ के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए हैं. रात में कुछ विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है. 

Topics mentioned in this article