हिरेन मनसुख मौत मामला: विवादों में आए मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का तबादला

Hiren Mansukh Case: इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बुधवार को ही घोषणा की कि मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को अपराध खुफिया इकाई से तब तक के लिए हटा दिया गया है जब तक ऑटोमोबाइल पार्ट्स के व्यवसायी मनसुख हिरेन की रहस्यमयी मौत की जांच पूरी नहीं हो जाती है. 

Advertisement
Read Time: 6 mins
H
मुंबई:

मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार पार्किंग के मामले में विवादों में आए मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaze) का तबादला कर दिया गया है. सचिन वाजे का तबादला  क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) से नागरिक सेवा केंद्र (Citizen Facility Centre) कर दिया गया है. नागरिक सेवा केंद्र मुंबई पुलिस मुख्यालय में ही है. सचिन वाजे के तबादले को हिरेन मनसुख की संदेहास्पद मौत से जोड़कर देखा जा रहा है.

इससे पहले महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने बुधवार को ही घोषणा की कि मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को अपराध खुफिया इकाई से तब तक के लिए हटा दिया गया है जब तक ऑटोमोबाइल पार्ट्स के व्यवसायी मनसुख हिरेन की रहस्यमयी मौत की जांच पूरी नहीं हो जाती है. 

मुंबई : स्कार्पियो मामले की जांच NIA करेगी, उद्धव ने कहा- महाराष्ट्र को बदनाम करने की साजिश

देशमुख ने यह बयान महाराष्ट्र विधान परिषद् में दिया था और कहा था कि हिरन की मौत मामले में राज्य सरकार निष्पक्ष जांच कराएगी. मंत्री ने कहा था, ‘‘जांच जब तक पूरी नहीं हो जाती है तब तक पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को अपराध शाखा में उनके वर्तमान पद से हटा दिया जाएगा. विपक्ष की तरफ से बढ़ती मांग के परिप्रेक्ष्य में यह निर्णय किया गया है.'' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार हिरन की मौत मामले में निष्पक्ष जांच करेगी.

मुकेश अंबानी के घर के पास मिली SUV के मालिक ने मौत से पहले CM उद्धव को लिखी थी चिट्ठी

मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को एक वाहन में विस्फोटक पदार्थ पाए गए थे. बताया जाता है कि हिरेन उस वाहन के मालिक थे. पुलिस ने कहा कि वाहन 18 फरवरी को हिरेन के पास से चोरी हो गई थी. ठाणे में विगत शुक्रवार को हिरेन का शव खाड़ी से पाए जाने के बाद मामले में रहस्य और गहरा गया था. 

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है
Topics mentioned in this article