दिल्ली में PM Modi के खिलाफ पोस्टर लगाने पर 25 लोग गिरफ्तार, 25 एफआईआर दर्ज : सूत्र

मोदी सरकार कोरोना वायरस (COVID-19) से निपटने की नीतियों को लेकर चौतरफा आलोचना का सामना कर रही है. पीएम मोदी के ये Poster कई इलाकों में लगाए गए थे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने वाले पोस्टरों ( PM Modi Posters) को लेकर राजधानी में 25 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पोस्टरों में कोरोनावायरस (Corona virus) से निपटने की नीति को लेकर पीएम मोदी की आलोचना की गई है. सूत्रों ने NDTV को बताया कि पिछले कुछ दिनों में कई इलाकों में ऐसे पोस्टर देखे गए. समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 25 एफआईआर दर्ज की हैं. आरोपियों पर सार्वजनिक संपत्ति को विकृत करने समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. ये गिरफ्तारियां दिल्ली पुलिस की चार अलग-अलग डिवीजन की ओर से की गई हैं. इसमें उत्तरी, पूर्व, मध्य और उत्तरपूर्व रेंज शामिल हैं. इससे संकेत मिलता है कि यह एक साझा कार्रवाई थी.

Cyclone Tauktae: चक्रवात 'तौकते' से निपटने की चुनौती को लेकर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ये पोस्टर शहर के कई हिस्सों में लगाए गए. इनमें लिखा था, "मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?" उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस को पोस्टरों के बारे में सूचना मिली जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया. शिकायतों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने लोक सेवक द्वारा जारी आदेश की अवज्ञा करने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत विभिन्न जिलों में 25 प्राथमिकी दर्ज कीं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "अगर इस संबंध में और शिकायतें मिलती हैं तो प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है. फिलहाल यह पता लगाने के लिए जांच चल रही है कि किसके कहने पर शहर के विभिन्न स्थानों पर ये पोस्टर लगाए गए और इसके मुताबिक ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी."

Advertisement

पुलिस ने बताया कि तीन प्राथमिकर उत्तरपूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और वहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. तीन प्राथमिकी पश्चिम दिल्ली में दर्ज की गयीं और वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन प्राथमिकी बाहरी दिल्ली में दर्ज की गईं और वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में इस मामले में चार प्राथमिकी दर्ज की गयीं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि शहर के मध्य हिस्से में दो प्राथमिकी दर्ज की गईं और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया. दो प्राथमिकी रोहिणी में दर्ज की गईं और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि एक प्राथमिकी पूर्वी दिल्ली में दर्ज की गई और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक प्राथमिकी द्वारका में दर्ज की गई और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. दक्षिणी दिल्ली में भी इस मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की गयीं.

Advertisement

हमारे सामने अदृश्य बहरुपिया दुश्मन, कोरोना पीड़ितों का दर्द महसूस कर सकता हूं : पीएम मोदी

पुलिस ने बताया कि एक प्राथमिकी उत्तरी दिल्ली में दर्ज की गई और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति ने दावा किया है कि उसे तीन पोस्टर चिपकाने के लिए 500 रुपये दिए गए. एक अन्य मामला शाहदरा में दर्ज किया गया, जहां पुलिस ने घटना की सीसीटीवी फुटेज बरामद की और इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने की कोशिश की.

Advertisement

दिल्ली में PM मोदी को लेकर लगे पोस्टर, कई लोग गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Jammu-Kashmir Assembly Election Exit Poll Congress-NC के साथ ने दिखाया रंग