Winter Olympics: PyeongChang में बर्फ पर Athletes का जादू शुरू, हिट रही हैं इनकी ये कहानियां

Winter Olympics 2018 आज से साउथ कोरिया के प्योंगचैंग में शुरू हो गए हैं. ये 9 से 25 फरवरी तक चलेंगे.

Winter Olympics: PyeongChang में बर्फ पर Athletes का जादू शुरू, हिट रही हैं इनकी ये कहानियां

Winter Olympics 2018: 'आई, तान्या' फिल्म में मार्गोट रॉबी

खास बातें

  • Winter Olympics 2018 शुरू हो चुके हैं
  • साउथ कोरिया में हो रहा है आयोजन
  • गूगल भी कर रहा है सेलिब्रेट
नई दिल्ली:

Winter Olympics 2018 आज से साउथ कोरिया के प्योंगचैंग में शुरू हो गए हैं. गूगल ने भी इसका ऐलान कर दिया है. इन गेम्स को PyeongChang 2018 के नाम से भी बुलाया जा रहा है. ये विंटर ओलंपिक्स 9 से 25 फरवरी तक चलेंगे. यह पहला मौका है जब साउथ कोरिया विंटर ओलंपिक्स की मेजबानी कर रहा है. हालांकि 1988 में सिओल में ओलंपिक्स खेलों का आयोजन हो चुका है. इन विंटर ओलंपिक्स में 15 खेलों में 102 इवेंट्स का आयोजन होगा. अगर खेलों का जिक्र आए तो उसके साथ सिनेमा का जुड़ जाना भी स्वाभाविक है. हॉलीवुड ने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जो विंटर ओलंपिक्स स्टार्स की जिंदगी पर है या फिर उनमें कहीं न कहीं खेलों को दिखाया गया है. हॉलीवुड की विंटर ओलंपिक्स से जुड़ी तीन फिल्में...

सनी ने दिखाया ढाई किलो का हाथ, सोशल मीडिया पर फोटो हो गई वायरल



Valentine's Day को लेकर 'तेनाली राम' से लेकर 'इलाइची' तक ने शेयर किए अपने सीक्रेट्स

आई, तान्या (2017)
ये फिल्म फिगर स्केटर तान्या हार्डिंग की लाइफ पर है. जिसमें तान्या के अपनी प्रतिद्वंद्वी नैंसी केरिगन पर 1994 में हमले को आधार बनाकर बनाया गया है. फिल्म में मार्गोट रॉबी लीड रोल में हैं. इस बायोग्राफिकल फिल्म को क्रेग गिलेस्पी ने डायरेक्ट किया है और स्टीवन रोजर्स ने लिखा है. 



द कटिंग एज (1992)
यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है. यह कहानी अमीर और बिगड़ैल फिगर स्केटर की है जो आईस हॉकी प्लेयर के साथ ओलंपिक फिगर स्केटिंग के लिए जोड़ी बनाती है. फिल्म की कहानी 1992 के विंटर ओलंपिक्स के दौरान फिगर स्केटिंग मुकाबले को लेकर है. फिल्म की शूटिंग कनाडा के ओंटेरियो में हुई है.




102 Not Out: 27 साल बाद बूढ़े अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की दमदार कैमेस्ट्री, देखें Teaser

डाउनहिल रेसर (1969)
इस स्पोर्ट्स ड्रामा को माइकल रिची ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 1963 के बेस्टसेलिंग नॉवेल 'द डाउनहिल रेसर्स' पर आधारित है जिसे ओकले हॉल ने लिखा है. फिल्म डाउनहिल स्कियर की कहानी है जिसने विंटर ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता था. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com