ऑस्कर में बिना कपड़ों के सामने आए जॉन सीना, तो उड़े लोगों के होश, John Cena की तरह बॉडी बनाने के लिए करें ये 5 काम

जॉन सीना का मजबूत और मांसपेशियों से भरा शरीर कई लोगों के लिए प्रेरणा है. बहुत से लोग चाहते हैं कि उनका बॉडी भी जॉन सीना जैसी हो. यहां हम कुछ तरीके बता रहे हैं कि कैसे आप जॉन सीना की तरह बॉडी बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins
जॉन सीना जब मंच पर चले तो दर्शकों में हंसी और खुशी का माहौल था.

जॉन सीना, प्रसिद्ध WWE सुपरस्टार, अपनी अद्भुत रेसलिंग कैपेसिटी और शक्तिशाली शरीर के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध हैं. उनका मजबूत और मांसपेशियों से भरा शरीर कई लोगों के लिए प्रेरणा है. जॉन सीना 96वें अकादमी पुरस्कार में मंच पर आए और फिल्मों में वेशभूषा के महत्व के बारे में बताया. जब जॉन सीना (John Cena) आंशिक रूप से नग्न अवस्था में मंच पर चले तो दर्शकों में हंसी और खुशी का माहौल था. हुआ यूं कि जॉन सीना बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइन का अवॉर्ड (Best Costume Design Award) देने के लिए ऑस्कर मंच पर आए. इस यादगार पल से पहले मंच संचालक जिमी किमेल ने ऑस्कर दर्शकों से पूछा, "क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि आज एक नग्न आदमी मंच पर दौड़ जाए? क्या यह पागलपन नहीं होगा," तभी जॉन सीना को मंच के कोने से अपना सिर बाहर निकालते हुए देखा गया.

Advertisement

जिमी किमेल ने तुरंत कहा, "मैंने अपना मन बदल लिया है. मैं स्ट्रीकर बिट नहीं करना चाहता. यह एक शानदार कार्यक्रम है, आप जानते हैं, आपको सुझाव देने के लिए अभी शर्म महसूस करनी चाहिए कितना बेस्वाद मजाक है.” इस पर जॉन सीना ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, "पुरुष शरीर कोई मजाक नहीं है."

यह भी पढ़ें: दांत में कीड़ा लगने पर नारियल तेल में ये चीज मिलाकर लगाएं, 2 दिन में सही हो जाएगा दांत दर्द और कैविटी से मिलेगा छुटकारा

Advertisement

ऑस्कर में बैठे दर्शकों की तरह, जॉन सीना ने इंटरनेट को भी रोमांचित कर दिया. कुछ ही पल में, पहलवान से अभिनेता बने पहलवान की सराहना करते हुए ट्वीट्स से भर गया. एक फैंस ने लिखा, "चाहे कोई कुछ भी कहें, जॉन सीना #ऑस्कर के लिए कमिटेड हैं."

Advertisement

यह जॉन सीना का वीडियो है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं:

Advertisement

अगर आप भी जॉन सीना जैसा शरीर पाना चाहते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ जरूर टिप्स हैं:

1. नियमित व्यायाम

हैवी वेट ट्रेनिंग: जॉन सीना की तरह मसल्स करने के लिए हैवी वेट लिफ्टिंग पर ध्यान दें, स्क्वाट्स, डेडलिफ्ट्स, बेंच प्रेस और ओवरहेड प्रेस जैसे कंपाउंड व्यायामों को शामिल करें.
फुल बॉडी ट्रेनिंग: पूरे हफ्ते में अलग-अलग मसल्स ग्रुप्स पर काम करें, ताकि शरीर के हर हिस्से का विकास हो सके.

Advertisement

2. बैलेंस डाइट

प्रोटीन से भरपूर डाइट: मसल्स बिल्डिंग के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी है. चिकन, मछली, अंडे, दालें और पनीर जैसे प्रोटीन वाली चीजों का सेवन करें.
कार्बोहाइड्रेट्स और फैट: बैलेंस मात्रा में कार्बोहाइड्रेट्स और हेल्दी फैट का सेवन करें ताकि एनर्जी लेवल का बना रहे.

3. पर्याप्त आराम

नींद: पूरी और गहरी नींद लेना मसल्स ग्रोथ और रिकवरी के लिए जरूरी है. हर दिन कम से कम 7-8 घंटे की नींद लें.
रेस्ट: हफ्ते में कम से कम एक या दो दिन शरीर को आराम देना भी जरूरी है, ताकि मांसपेशियां ठीक से रिकवर हो सकें.

यह भी पढ़ें: खीरे को इन 4 तरीकों से डाइट में कर लिया शामिल, तो बाहर निकला पेट 15 दिन में होने लगेगा अंदर, फिट होने में नहीं लगेगा टाइम

4. हाइड्रेशन

पर्याप्त मात्रा में पानी पीना शरीर के लिए बहुत जरूरी है, खासकर जब आप हैवी वर्कआउट कर रहे हों. यह मांसपेशियों की रिकवरी और ताकत को बढ़ाता है.

5. धैर्य और समर्पण

जॉन सीना जैसा शरीर पाने के लिए धैर्य और समर्पण बहुत जरूरी है. तुरंत रिजल्ट की अपेक्षा न करें; इसमें समय लगता है. नियमित रूप से कड़ी मेहनत करें और प्रेरित रहें.

जॉन सीना जैसी बॉडी पाने के लिए सही वर्कआउट रूटीन, बैलेंस डाइट, पर्याप्त आराम और अटूट समर्पण जरूरी है.

Prevent Cervical Cancer | HPV vaccine | एचपीवी वैक्सीन कब और क्यों लें?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Global Warming: शहर में पानी की बदहाली पर क्या बोले मशहूर पर्यावरणविद Rajendra Singh | NDTV Telethon
Topics mentioned in this article