Teeth Whitening Remedies: एक चम्मच नमक में मिलाएं ये 1 रुपये से भी सस्ती चीज, दांतों की गंदगी हटाने में है मददगार

Home Remedies For Teeth Whitening:  कुछ लोगों के दांत देखकर लोग अपनी नजरें घुमा लेते हैं. क्योंकि दांत काफी पीले या गंदे होते हैं, ऐसे लोगों के मुंह से अक्सर बदबू भी आती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
How To Get Rid Of Yellow Teeth: दांतों को साफ रखने और मुंह की बदबू दूर करेंगे ये घरेलू उपाय

Teeth Whitening Remedies: जब भी आप किसी से बात करते हैं तो सामने वाले लोगों को आपके दांत दिखते हैं, कई लोगों के दांत इतने चमकदार होते हैं कि लोग उन्हें देखते ही रह जाते हैं, वहीं कुछ लोगों के दांत देखकर लोग अपनी नजरें घुमा लेते हैं. क्योंकि दांत काफी पीले (Yellow Teeth) या गंदे होते हैं, ऐसे लोगों के मुंह से अक्सर बदबू भी आती है. कई लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए तमाम तरह के उपाय करते हैं, लेकिन असर नहीं होता. आज हम आपको एक ऐसी चीज बता रहे हैं, जिससे आपके दांत तो चमक ही जाएंगे साथ ही बदबू भी दूर हो जाएगी.

दांतों का पीलापन दूर करने के उपाय | पीले दांतों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय | Home Remedies To Get Rid Of Yellow Teeth | Ways to remove yellowness of teeth)

दांतों को चमकाने के लिए करें नमक का इस्तेमाल कैसे करें

दांतों के पीलेपन (Pile Dant)  और बदबू के चलते आपको शर्मिंदगी का सामना अब नहीं करना पड़ेगा, आपको इसके लिए कोई महंगा प्रोडक्ट खरीदने की भी जरूरत नहीं है. आपको बस दो चुटकी नमक (Salt) में कुछ चीजें डालनी होगी, जिससे आपकी दोनों समस्याएं दूर हो सकती हैं. आपको दो चुटकी नमक के साथ सरसों के तेल का इस्तेमाल करना है, ये दो चीजें दांतों पर लगाने से आपको असर दिखने लगेगा और आप खुलकर लोगों से बात कर पाएंगे.

दांतों को सफेद करने के उपाय:  नींबू का रस (Lemon Juice for Yellow Teeth) दांतों पर लगाना शुरू करें.

दांतों को सफेद करने के उपाय : पीले दांतों को साफ करने के लिए नमक और सरसों का तेल

आपको दो चुटकी नमक (Salt) में चार से पांच बूंद सरसों का तेल (Mustard Oil) डालना है. इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद अपनी उंगली से दांतों और मसूड़ों पर हल्की मसाज करें. करीब दो से तीन मिनट तक ऐसा करें और इसके बाद अपने दांतों को साफ पानी से धो लें. इससे आपके पीलेपन की समस्या खत्म हो जाएगी और बदबू से भी राहत मिलेगी. इससे आपके मसूड़े एकदम स्वस्थ और मजबूत हो जाएंगे. यह भी पढें : कंप्यूटर से तेज दिमाग, कोरियन ग्लास स्किन, मजबूत लंबे काले बाल एक ही चीज के सेवन से मिलेगा सब कुछ, जान लें खाना कैसे है | Haldi ke Fayde 

Advertisement

दांत चमकाने के लिए नमक और नींबू के फायदे

दो चुटकी नमक के साथ तेल के अलावा आप एक और चीज मिक्स कर सकते हैं, इससे भी आपको राहत मिलेगी. आप इसके साथ नींबू का रस (Lemon Juice for Yellow Teeth) मिला सकते हैं. पांच से सात बूंद नींबू का रस मिलाने के बाद इसे अच्छी तरह मिला लें और फिर दांतों पर लगाना शुरू करें. इससे आपके मसूड़ो काफी स्ट्रॉन्ग हो जाएंगे. इस उपाय से आपके दांतों पर जमी गंदगी भी पूरी तरह से साफ हो सकती है. इसीलिए हफ्ते में एक बार जरूर इसे आपको अपनाना चाहिए.

Advertisement

World Cancer Day | Breast Cancer: Symptoms & Signs | स्तन कैंसर के कारण, लक्षण, इलाज, बचाव

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Facebook पर प्यार, Whatsapp पर शादी! Pakistan से लौटी Sanam, अब फंस गई
Topics mentioned in this article