सुबह बाल धोने से पहले इस तरह लगाओ Aloevera, दुगनी तेजी से बढ़ेंगे बाल होंगे घने और सिल्की

Balo ko Lamba karne ka Gharelu nuskha: अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान हैं तो आप एलोवेरा के साथ कुछ चीजों को मिलाकर अपने बालों पर लगा सकते हैं. ये नुस्खा बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ ही उनकी घना और शाइनी बनाने में भी मदद करेगा.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Aloevera for Hair Growth: आज के समय में लोगों की एक कॉमन समस्या हो गई है और वो है बालों का झड़ना. बालों के झड़ने की वजह से अक्सर कई लोग परेशान रहते हैं. इनको रोकने के लिए कई बार लोग हजारों रुपए तक खर्च कर देते हैं. लेकिन कोई खासा असर देखने को नहीं मिलता है. इसके साथ ही केमिकल होने की वजह से ये बालों को डैमेज भी कर सकता है. अगर आप भी बालों के झड़ने से परेशान हैं और इस समस्या का निजात पाने का तरीका ढूंढ रहे हैं तो ये देसी नुस्खा आपके काम आ सकता है. एलोवेरा, नारियल तेल और अदरक के रस से बना यह मास्क आपके बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ उन्हें सिल्की और घना बनाने में भी मदद कर सकता है.

वजन कम करने के लिए खाने के बाद हर रोज कितने कदम चलना चाहिए, वजन कंट्रोल करने के साथ मिलेंगे और स्वास्थ्य लाभ

बालों को लंबा, घना और सिल्की बनाने के लिए कैसे लगाएं एलोवेरा

एलोवेरा की पत्तियां लेकर उसका जेल निकाल लें. अमीनो एसिड से भरपूर एलोवेरा जेल बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. अब एक छोटा टुकड़ा अदरक के टुकड़े को कस लें और एक चम्मच रस निकाल लें. अब इसमें 1 चम्मच कैस्टर ऑयल या फिर नारियल तेल को मिला लें. इस सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर अपने बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक अच्छे से लगाएं. लगभग आधे से एक घंटे लगाने के बाद बालों को धोकर साफ कर लें. आपको कुछ ही दिनों में आपको अपने बालों में फर्क नजर आने लगेगा.

Advertisement

Cervical Cancer से बचने का कारगर तरीका है HPV Vaccine, जानिए किसे और कब लेना चाहिए HPV वैक्सीन

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप