25 अक्टूबर से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, रघुवीर सिंह कादियान प्रोटेम स्पीकर नियुक्त

रघुवीर सिंह कादियान को सत्र के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. रघुवीर सिंह कादियान सत्र की शुरुआत पर विधायकों को सबसे पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
रघुवीर सिंह कादियान

हरियाणा विधानसभा का सत्र 25 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. इस बारे में हरियाणा विधानसभा सचिवालय की तरफ से सूचना दी गई है. रघुवीर सिंह कादियान को सत्र के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. रघुवीर सिंह कादियान सत्र की शुरुआत पर विधायकों को सबसे पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. इसके बाद विधानसभा सपीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन होगा.

सीएम नायब सिंह सैनी ने संभाला अपना पदभार

हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद शुक्रवार को नायब सिंह सैनी ने अपना पदभार ग्रहण किया और प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों की सेवा करने का वादा किया. सीएम सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला. मैं भावुक और नतमस्तक हूं. 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."

हरियाणा चुनाव में बीजेपी को बहुमत

हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी है. नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली. उन्हें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. हरियाणा में 5 अक्टूबर को एक चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा ने 90 में से 48 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की थी.

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit | PM Modi के इस भाषण को क्यों सुन रहा देश, 15 मिनट में पूरी बात | Khabar Pakki Hai