गढ़ी सांपला-किलोई से भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बंपर जीत, मंजू हुड्डा को 71 हजार से ज्यादा वोटों से हराया

Garhi Sampla-Kiloi Result: गढ़ी सांपला सीट पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है. रोहतक जिले के अंतर्गत आने वाली यह सीट भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बार फिर से जीत ली है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा की गढ़ी सांपला सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है. पूर्व सीएम और दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा ने 71465 वोटों से इस सीट पर एक बार फिर शानदार जीत हासिल की है. हुड्डा को 108539 वोट मिले हैं और बीजेपी उम्मीदवार को 37074 वोट मिले हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी उम्मीद लगाए बैठी थी कि इस बार यह सीट उसके खाते में आएगी. लेकिन भूपेंद्र हुड्डा ने गढ़ी सांपला के लोगों का भरोसा एक बार फिर से जीत लिया है. उ्न्होंने बीजेपी की मंजू हुड्डा को हरा दिया है. कांग्रेस एग्जिट पोल के अनुमान से  पहले से ही उत्साहित थी. गढ़ी सांपला सीट एक बार फिर कांग्रेस के खाते में आ गई है. 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा शुरुआत से ही इस सीट पर बढ़त बनाए हुए थे. वह अच्छे वोट से शेयर से मंजू हुड्डा से आगे चल रहे थे. पिछली बार भी इस सीट पर उन्होंने जीत हासिल की थी. 

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें-हरियाणा विधानसभा चुनाव LIVE: 90 सीटों का रिजल्ट, FULL LIST

गढ़ी सांपला सीट पर भूपेंद्र हुड्डा की जीत

उम्मीदवारपार्टीकौन जीता
भूपेंद्र सिंह हुड्डाकांग्रेसभूपेंद्र सिंह हुड्डा जीत की ओर
मंजू हुड्डाबीजेपीहारीं
प्रवीनआम आदमी पार्टीहारे

फिर कांग्रेस के खाते में गढ़ी सांपला सीट

गढ़ी सांपला सीट एक बार फिर से कांग्रेस के खाते में चली गई है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के मैदान में आने के बाद इस सीट पुर मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा. यह सीट रोहतक जिले के अंतर्गत आती है. इस सीट पर शहरी और ग्रामीण दोनों ही आबादी है. गढ़ी सांपला भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता रहा है. उन पर लोगों के विश्वास ने भी ये बात साबित कर दी है, कि यहां के लोगों की पसंद कांग्रेस ही है. 

Advertisement

2019 में हुड्डा ने जीती गढ़ी सांपला-किलोई सीट

पिछले विधानसभा चुनाव में भूपिंदर सिंह हुड्डा को इस सीट पर शानदार जीत मिली थी. 2019 विधानसभा चुनाव परिणाम की अगर बात करें तो कांग्रेस के भूपिंदर सिंह हुड्डा को 97,755 वोट मिले थे.  उनके मुकाबले बीजेपी के सतीश नांदल को 39,443 वोट मिले थे. जेजेपी के डॉ. संदीप हुड्डा को 5,437 वोट मिले थे.

Advertisement

2014 में भी हुड्डा ने मारी थी बाजी

2014 के विधानसभा चुनाव में भी भूपिंदर सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला सीट पर जीत मिली थी. इस चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल के सतीश कुमार नांदल को 33,508 वोट मिले थे. वहीं भूपिंदर सिंह हुड्डा को 80 हजार से अधिक मत प्राप्त हुए थे. भूपिंदर सिंह हुड्डा इस सीट से लगातार चुनाव जीतते रहे हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
NDTV EXCLUSIVE: Haryana Election Results और EVM वाले बयान पर Satish Poonia ने Congress को घेरा