जोमैटो से खाना आर्डर करना हुआ महंगा, अब प्रति ऑर्डर इतने रुपये ज्यादा देने होंगे, प्लेटफॉर्म फीस में 25 फीसदी बढ़ोतरी

Zomato Hikes Fee: जोमैटो से खाना ऑर्डर करना अब थोड़ा और महंगा होगा, क्योंकि फूड डिलिवरी कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस को और बढ़ा दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Z

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) से खाना ऑर्डर करना अब थोड़ा और महंगा होगा, क्योंकि फूड डिलिवरी कंपनी ने प्लेटफॉर्म फीस को और बढ़ा दिया है. 25 फीसदी बढ़ाकर पांच रुपये प्रति ऑर्डर कर दिया है. यानि जोमेटों से अब प्रति ऑर्डर फूड डिलिवरी के लिए 5 रुपये खर्च करने होंगे, साथ ही कंपनी ने अपनी इंटरसिटी फूड डिलिवरी सर्विस 'लेजेंड्स' को भी फिलहाल के लिए बंद कर दिया है.

आपको बता दें कि बीते कुछ समय से जोमैटो ने कई बार प्लेटफॉर्म फीस में इजाफा किया है. अगस्त 2023 में इसकी शुरुआत के बाद से प्लेटफॉर्म फीस में कई बार बदलाव और बढ़ोतरी की गई है. इसकी शुरुआत 2 रुपये से हुई थी, फिर इसे बढ़ाकर 3 रुपये कर दिया गया. जनवरी में इसे बढ़ाकर 4 रुपये किया गया और अब 4 रुपये से बढ़ाकर प्लेटफॉर्म फीस को 5 रुपये कर दिया गया है. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि क्या जोमैटो जिन सभी शहरों में ऑपरेट करता है, उन सभी जगह फीस में बढ़ोतरी की गई है या नहीं.

ये भी पढ़ें- Watermelon Chicken Biryani: बिरयानी खाने के शौकीन वायरल तरबूज चिकन बिरयानी देख हुए हैरान

क्या है 'लेजेंड्स' सर्विस और क्यो है बंद!

प्लेटफॉर्म फीस के अलावा जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विसेज को भी फिलहाल के लिए बंद कर दिया है. जो यूजर्स को अलग अलग शहरों के मशहूर खान-पान को दूसरे शहरों में डिलिवरी करता है. इस सर्विस को फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. कंपनी ने अपने नोटिस में लिखा है कि "सुधार चल रहा है. कृपया बने रहें क्योंकि हम जल्द ही आपकी सेवा में वापस आएंगे.""Closed Now. Be back soon".

Advertisement

वजन कम करेंगे ये जूस, वजन कैसे घटाएं | How to Lose Weight? Weight Loss Kaise Kare| Fat Cutter Drinks

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Land Survey: बिहार में ज़मीन के सर्वे को लेके किसान क्यों परेशान हैं? | Zameen Survey ki ABCD