बर्गर पर लगी चीज़ खाने से मरते-मरते बचा शख्स! गंभीर आरोप लगाते हुए McDonald's पर दर्ज किया केस

शुक्रवार को दायर की गई अपनी कानूनी शिकायत में, उन्होंने अपने ऑनलाइन ऑर्डर की एक कॉपी शामिल की, जिसमें दिखाया गया कि ऑर्डर देते समय उन्होंने "नो अमेरिकन चीज़" चेक किया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins

मिल्क एलर्जी से पीड़ित अमेरिका के रहने वाले एक शख्स ने मैकडॉनल्ड्स पर यह दावा करते हुए मुकदमा दायर किया है कि उसके बर्गर पर चीज़ के एक टुकड़े के कारण उसे गंभीर एलर्जी रिएक्शन हुई. न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 28 वर्षीय चार्ल्स ऑलसेन ने फरवरी 2021 में न्यूयॉर्क सिटी मैकडॉनल्ड्स आउटलेट से फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म डोरडैश के जरिए बिना चीज़ के बिग मैक मील का ऑर्डर दिया था. शुक्रवार को दायर की गई अपनी कानूनी शिकायत में, उन्होंने अपने ऑनलाइन ऑर्डर की एक कॉपी शामिल की, जिसमें दिखाया गया कि ऑर्डर देते समय उन्होंने "नो अमेरिकन चीज़" चेक किया था. हालांकि, जब उन्होंने बर्गर खाया, तो उन्हें एनाफिलेक्सिस रिएक्शन का सामना करना पड़ा.

मिल्क एलर्जी से पीड़ित व्यक्ति को मैकडॉनल्ड्स बर्गर खाने से हुआ रिएक्शन

उनके मुकदमे के अनुसार, 28 वर्षीय चार्ल्स को फेमस मैकडॉनल्ड्स बर्गर खाने के तुरंत बाद ऐसा महसूस हुआ कि कुछ सही नहीं था. उसके गले में खुजली और सूजन होने लगी. उसे पूरे शरीर में जलन महसूस हुई. उसने अपनी गर्लफ्रेंड एलेक्जेंड्रा की ओर देखा और खांसते हुए कहा, 'इसमें दूध है".

फूड खाने से हुआ जानलेवा रिएक्शन!

मुकदमे में कहा गया है कि कुछ ही मिनटों में, चार्ल्स का शरीर पित्ती से ढक गया और उनकी सांसें फूलने लगीं. इसमें कहा गया है कि जैसे ही चार्ल्स को सांस लेने में तकलीफ हुई, उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें अस्पताल ले गई जहां उन्हें एडमिट कर लिया गया. उन्हें एनाफिलेक्सिस की समस्या बताई गई, ये एक एलर्जी रिएक्शन होती है, जो अगर तुरंत इलाज नहीं की गई तो घातक हो सकती है.

Advertisement

चार्ल्स के मुकदमे में मैकडॉनल्ड्स पर उस फूड को बनाने में अपने कर्तव्य का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. उन्होंने क्षतिपूर्ति और जूरी ट्रायल की मांग की.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras के दौरे पर Rahul Gandhi, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात
Topics mentioned in this article