इंटरनेट पर वायरल हुआ कुल्फी बनाने का ये वीडियो, देखते ही लोगों ने जो कहा वो जानकर हो जाएंगे हैरान

गर्मियों की शुरूआत और खाने के बाद आइसक्रीम और कुल्फी का साथ. ये सोचते ही मुंह में पानी आ ही जाता है. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक वेंडर टेस्टी कुल्फी बनाता दिख रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

क्योंकि गर्मियाँ आने ही वाली हैं, चिलचिलाती गर्मी वाले दिन में आइसक्रीम को कोई कैसे भूल सकता है? आइसक्रीम अपने अलग-अलग फ्लेवर और टॉपिंग के साथ आती है. जिसे आप अपनी पसंदीदा फ्लेवर के साथ का सकते हैं.  और ऐसे में जब बात आती है मटका कुल्फी की तो इसका कहना ही क्या- मिट्टी के बर्तन में जमाई गई इस कुल्फी में एक अलग ही सोंधापन आता है. जो बचपन के लापरवाह दिनों की पुरानी यादों को ताजा करता है. चाहे आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर रहे हों या बिजी डे के बाद चिल करने की कोशिश, मटका कुल्फी हर मौके पर परफेक्ट तरीके से साथ देती है और चेहरे पर एक मुस्कान लाने की गारंटी देती है. लेकिन क्या आपने कभी मटका कुल्फी बनाने की प्रोसेस के बारे में सोचा है? खैर, अपनी सीट पर डटे रहिए, क्योंकि इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा एक वीडियो ये राज खोलने वाला है.

ये भी पढ़ें: 100 साल तक जीना है तो आज ही अपनी डाइट में शामिल कर लें ये 5 चीज, हर कोई पूछेगा लंबी उम्र का सीक्रेट

वीडियो की शुरुआत एक आदमी द्वारा गर्म कड़ाही में दूध डालने से होती है. वो कुल्फी की सभी सामग्रियों को मिलाता है और अच्छे से मिक्स करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक मलाईदार, चॉकलेटी मिश्रण बनता है. इसे ठंडा करने के बाद, वो बहुत अच्छे से इसे कुल्फी वाले सांचों में डालता है और उन्हें अच्छे से सील कर देता है. फिर, वो एक बड़े स्टील के बर्तन में बर्फ भरता है और आइसक्रीम के सांचों को उसमें रखता है, जिससे वे पूरी तरह से ठंडे हो जाते हैं. थोड़ी देर के बाद, वह एक सांचे को हटाता है, चार आइसक्रीम स्टिक डालता है, और कुल्फी को चार अलग-अलग हिस्सों में काटता है. और बस, मटका कुल्फी खाने के लिए तैयार है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

बता दें कि कुल्फी बनाने का ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, और कमेंट सेक्शन को देखकर हम अपने पुराने दिनों में वापस चले गए. एक यूजर ने कमेंट किया, "बचपन की गर्मियों की हैक... कुल्फी." कई दूसरे लोगों ने अपने बचपन की यादें ताज़ा कीं, कुछ ने इसे "सर्वश्रेष्ठ" बताया. एक कमेंट में लिखा था, "जब हम पोम-पोम खेल रहे थे तो ये वेंडर सड़क पर आ जाते थे," जबकि दूसरे ने बस इतना कहा, "अद्भुत."

Advertisement

क्या आपको मटका कुल्फी पसंद है? 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article