द ग्रेट खली ने रोड साइड स्टॉल पर इस चीज का बनाया जूस, यहां देखें वायरल पोस्ट

Kinnow Juice: क्या आप जानते हैं द ग्रेट खली के नाम से मशहूर दलीप सिंह राणा को कौन सा जूस पीना है पसंद.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

द ग्रेट खली के नाम से मशहूर दलीप सिंह राणा किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. खली का नाम लेते ही हमारे दिमाग में उनके फाइटिंग सीन याद आने लगते हैं. हालांकि, कई लोगों को यह पता नहीं होगा कि खाने के प्रति खली का अलग ही प्रेम है. खली की इंस्टाग्राम टाइमलाइन से देसी व्यंजनों के प्रति उनके जुनून का पता चलता है. अब, रिटायर पेशेवर पहलवान अपने कुलिनरी एडवेंचर के बारे में और अधिक जानकारी शेयर करने के लिए वापस आ गए हैं. इस बार, उन्होंने अपने विटामिन सी सेवन को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित किया है. शनिवार को, खली ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें फ्रेश किन्नू (कीनू) जूस को दिखाया गया. उन्होंने न केवल जूस का टेस्ट चखा, बल्कि इसे बनाने का तरीका भी दिखाया. अब वायरल हो रही क्लिप में खली को रोड साइड वेंडर के तौर पर हाथ से जूस निकालने वाली मशीन चलाते हुए दिखाया गया है. फ़ुटेज में उसे फ्रेश जूस का एक बड़ा गिलास ऑर्डर करते हुए देखा किया गया है. नीचे दी गई क्लिप पर एक नज़र डालें:

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस नीना गुप्ता का सिंपल और स्वादिष्ट समर ब्रेकफास्ट, यहां देखें पोस्ट

किन्नू जूस पीने के फायदे- (Health Benefits Of Kinnu Juice)

किन्नू में पाए जाने वाले गुण एसिडिटी को कम कर पेट की जलन को दूर करने में मदद कर सकते हैं.  इम्यूनिटी को मजबूत बनाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए आप किन्नू को डाइट में शामिल कर सकते हैं. किन्नू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है, विटामिन सी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मददगार है. हार्ट को हेल्दी रखने के लिए आप किन्नू जूस को डाइट में शामिल कर सकते हैं. किन्नू में कार्बोहाइड्रेट, ग्लूकोज, फ्रक्टोज और सुक्रोज पाया जाता है, जो एनर्जी को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण