स्ट्रीट फूड वेंडर ने बनाई एक ऐसी डिश, हिल गया पूरा सोशल मीडिया, लोगों ने वायरल वीडियो को 11 मिलियन बार देखा

वडोदरा के एक स्ट्रीट फूड वेंडर का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें 'ऑनियन ब्लॉसम' नामक एक अनोखा स्नैक तैयार करते हुए दिखाया गया है. वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

चाहे वह प्याज के पकौड़े हों, आमलेट हों या प्याज के छल्ले हों, हम इस सब्जी को दूसरी चीजों के साथ मिलाकर एक स्वादिष्ट डिश बनाना पसंद करते हैं. आखिरकार, प्याज का कुरकुरापन निस्संदेह हमारी स्वाद कलिकाओं को शांत कर देता है. खासकर मानसून के मौसम के दौरान जब खाने के शौकीन एक कप गर्म मसाला चाय और पकौड़े के साथ शाम का आनंद लेना पसंद करते हैं. अगर पकौड़े के साथ एक कप चाय का कॉम्बिनेशन साधारण लगने लगा है, तो आप सही जगह पर आए हैं. हम आपको ऑनियन ब्लॉसम (Onion Blossom) की लेटेस्ट स्नैक के बारे में बता रहे हैं. ये रेसिपी एक फूड व्लॉगर (Food Vlogger) ने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. वीडियो में, गुजरात के वडोदरा के दो स्ट्रीट फूड वेंडर को वह डिश तैयार करते देखा गया, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इस कुरकुरे आनंद के अलावा जिस चीज ने इंटरनेट को प्रभावित किया वह क्लिप में वेंडर की मेंटेन की गई हाइजीन थी.

खाना बनाने के लिए तेल का इस्तेमाल करना चाहिए? सेहत के लिए चमत्कारिक है ये ऑयल, आंख बंद करके करें यूज

अगर आप नहीं जानते हैं, तो इस डिश को खिलता हुआ प्याज भी कहा जाता है. वीडियो की शुरुआत वेंडर में से एक ने फूल काटने वाली मशीन के नीचे छिले, बिना कटे प्याज रखने से होती है. एक बार जब प्याज पूरी तरह से कट गया, तो वेंडर को इसे नारंगी रंग के मैरिनेड से भरे एक छोटे कंटेनर में डुबोते हुए देखा गया. इसके रंग को देखकर ऐसा लगता है कि वेंडर ने इसमें कई तरह के मसाले मिलाए हैं. प्याज को पूरी तरह से मैरिनेड में लपेटने के बाद डीप फ्राई करने से पहले उसके कुरकुरेपन को बनाए रखने के लिए इसे टुकड़ों में ढक दिया गया था. जैसे ही इसका रंग नारंगी-भूरा हो गया, प्याज के फूल को तेल से हटा दिया गया और एक्स्ट्रा ऑयल निकाल दिया गया.

Advertisement
Advertisement

लास्ट में वेंडर को एक खास मसाला छिड़कते और मेयोनेज के साथ परोसते हुए देखा गया. कुछ ही समय में अनगिनत यूजर्स ने पकवान तैयार करने के तरीके की सराहना की. कई लोगों ने बताया कि वायरल वीडियो देखने के बाद पहली बार उन्हें स्ट्रीट फूड खाने की इच्छा हुई है. हाइजीन बनाए रखने की कमिटमेंट के लिए वेंडर की प्रशंसा की गई.

Advertisement

एक कमेंट में लिखा था, "आप जानते हैं क्या? यह पहला वीडियो हो सकता है जिसमें स्ट्रीट फूड हाइजीन कंडिशन में तैयार किया गया है और मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं... बहुत बढ़िया." एक अन्य कमेंट ने कहा गया, "यह संभवतः इंडियन स्ट्रीट वेंडर फूड का पहला उदाहरण है जिसे मैं वास्तव में खाऊंगा." कुछ लोग इस फैक्ट से प्रभावित हुए कि यह डिश कम से कम सामग्री के साथ बनाई गई थी, जैसा कि एक यूजर्स ने कहा कि, "मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं क्योंकि उन्होंने अनावश्यक पनीर नहीं एड किया."

Advertisement

वीडियो को अब तक 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: Congress पर बरसे PM मोदी, बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी
Topics mentioned in this article