रणबीर कपूर ने क्रिसमस लंच पर केक में यूं लगा दी आग, जानिए इस अनोखे केक को बनाने की रेसिपी

कपूर के क्रिसमस लंच से लेकर आपके नए साल के जश्न तक! अनूठे चॉकलेट व्हिस्की फ्लेम्बे केक को आज़माएँ जो हर जगह ट्रेंड में है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
अपने चॉकलेट केक को कैसे स्वादिष्ट बनाएं.

हर क्रिसमस पर, बी-टाउन की कपूर फैमिली दोपहर का लंच एक साथ करते हैं. परिवार के सदस्य एक साथ टेस्टी दोपहर का खाना एक साथ खाते हैं और मजे करते हैं. इस साल  न्यूली पैरेंट्स बने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपनी बच्ची राहा के पपराज़ी डेब्यू के साथ इस सेलीब्रेशन को मनाया. पूरे सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई, फैंस ने फैमिली की तस्वीरों और वीडियो पर प्यार बरसाया है. हालाँकि, लंच की एक और क्लिप जो वायरल हुई वह स्वादिष्ट क्रिसमस केक है, जिसे रणबीर ने बनाया है. अगर आप अपनी न्यू ईयर पार्टी के लिए यह केक बनाना चाहते हैं, तो यहां एक चॉकलेटी रेसिपी है जिसे शेफ स्नेहा सिंघी उपाध्याय ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. शेफ ने कैप्शन में लिखा, "इसे बनाना आसान है और इसका स्वाद इस दुनिया से अलग है!" 

पूरा वीडियो देखें:

चॉकलेट व्हिस्की फ्लेम्बे केक के लिए सामग्री

यहां 1 पौंड चॉकलेट व्हिस्की फ्लेम्बे केक बनाने की सामग्री दी गई है. इस रेसिपी के लिए 6 इंच का केक मोल्ड लें.

Advertisement
  1. 1 कप चीनी
  2. 1 कप दूध
  3. 1 बड़ा चम्मच सिरका
  4. 6 बड़े चम्मच तेल
  5. 1 चम्मच बेकिंग सोडा
  6. 1.5 कप मैदा
  7. 0.25 कप कोको पाउडर

गनाचे के लिए:

  1. 1 कप डार्क चॉकलेट
  2. 3/4 कप क्रीम

चॉकलेट व्हिस्की फ्लेम्बे केक रेसिपी | चॉकलेट व्हिस्की फ्लेम्बे केक कैसे बनाएं

चीनी और दूध मिलाएं, तेल, वेनिला, सिरका और फिर सभी सूखी सामग्री डालें.
180*C पर 30-40 मिनट तक बेक करें. एक बार जब यह ठंडा हो जाए, तो इसे डी-मोल्ड करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें: गोवा में शिल्पा शेट्टी ने "क्रिसमस बिंज" में खाई ढ़ेर सारी चॉकलेट और भी बहुत कुछ, देख कर मुंह में आ जाएगा पानी

Advertisement

दोनों गैनाचे सामग्री को 30 सेकंड के अंतराल पर माइक्रोवेव में एक साथ पिघलाएं. अगर आप चाहें, तो गर्म क्रीम और चॉकलेट मिलाने के बाद आप गैनाचे में 50 मिलीलीटर व्हिस्की भी मिला सकते हैं.
केक को गनाचे से ढक दें; आप केक को बीच से काटकर और गैनाचे डालकर भी परत बना सकते हैं. एक बार हो जाने पर, इसे तब तक ठंडा होने दें जब तक आप इसे सर्व करने के लिए तैयार न हो जाएं.
केक के ऊपर व्हिस्की डालें और उसे जला दें. आप व्हिस्की को एक कटोरे में भी डाल सकते हैं, पहले उसे जला लें और फिर केक के ऊपर डालें.
यदि आप व्हिस्की का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप रम, कॉन्यैक, वोदका, ब्रांडी, या किसी दूसरी शराब जैसे "40% से ज्यादा अल्कोहल हो" इस्तेमाल कर सकते हैं.

Advertisement

रेसिपी वीडियो को 2 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है और यह इंटरनेट पर वायरल हो गया है. इस पर लोगों ने जमकर कमेंट भी किए हैं. 

"यह बहुत अच्छा लग रहा है, मैं इसे ट्राई करूंगा."
"मैंने इसे कल इंटरनेट पर देखा, दिलचस्प लग रहा है, शेयर करने के लिए धन्यवाद।"
"बहुत स्वादिष्ट लग रहा है."
"यह एक अच्छा मड केक है."
"आज इसे बनाया, बहुत स्वादिष्ट."

एक यादगार और नए साल की पार्टी के लिए इस फ्लेम्बे केक रेसिपी को आजमाएँ.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Nitish Kumar के राज में भ्रष्टाचार की बाढ़ में 15 दिन में बह गए 9 पुल? | Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article