Pineapple Raita: रायता खाने के हैं शौकीन तो इस बार गर्मी में मजा लें इस रिफ्रेशिंग पाइनएप्पल रायते का- Video Inside

रायता एक बहुत ही लोकप्रिय साइड डिश है जिसे भारत में अक्सर खाने साथ परोसा जाता है. रायता बिरयानी और पुलाव जैसे व्यंजनों को कम्पलीट बनाने का भी काम करता है.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins

जैसाकि ​हम सभी जानते हैं गर्मी का आ गया है और इस मौसम मे ठंडी चीजों का अपना एक अलग मजा है. इस मौसम में दही और दही से बनने वाली चीजे बहुत ही अच्छी लगती है. इसलिए लोग लस्सी, छाछ और रायते का सेवन इन दौरान खूब करते हैं. वैसे भी दही पाचन के लिए काफी अच्छी मानी जाती है, तभी तो गर्मी के दिनों में लोग दोपहर के समय दही या रायते का सेवन करते हैं. आमतौर पर भारतीय घरों में दोपहर के समय लोग बूंदी, खीरे या लौकी का रायता खाना पसंद करते हैं. मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अपने खाने में कभी कभार वैरिएशन भी पसंद होती है, अगर आप भी उन्हीं में एक हैं जो हर बार कुछ नया ट्राई करने में हिचकिचाते नहीं हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है.

रायता एक बहुत ही लोकप्रिय साइड डिश है जिसे भारत में अक्सर खाने साथ परोसा जाता है. रायता बिरयानी और पुलाव जैसे व्यंजनों को कम्पलीट बनाने का भी काम करता है. रायता, फ्रेश दही से बनने वाली एक डिश है, इसे कई तरह से अलग अलग स्वाद में बनाया जा सकता है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए पाइनएप्पल रायते ही एक ब​हुत ही बढ़िया रेसिपी लेकर आए हैं जिसे इस बार आपको गर्मी में ट्राई करना चाहिए. यह रायता खाने में बेहद ही रिफ्रेशिंग लगता हैं और इसकी खास बात यह है कि यह रायता सिर्फ एक मिनट में बनकर तैयार हो जाता है.

पाइनएप्पल रायते की इस रेसिपी को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल एट होम विद अल्पा पर पोस्ट किया है. इसे बनाने के लिए आपको पाइनएप्पल के अलावा, बस नमक, चीनी और दही की जरूरत होती है. इसे हरे धनिए या अनारे के दाने डालकर गार्निश करें और जब चाहे इस ठंडे ठंडे रायते का मजा लें. पाइनएप्पल रायते को आप लंच में खाने के अलावा डिनर पार्टी में भी बनाकर सर्व कर सकते हैं.

Advertisement

पाइनएप्पल रायते के लिए यहां देखें वीडियो:

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए खूब खाएं इडली सांभर!

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Advertisement

Kabuli Pulao : खाने में हल्का और स्वाद में लाजवाब है यह काबुली पुलाव- Recipe Inside

Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!

Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections में Yogi Adityanath की एंट्री, 'बंटेंगे तो कटेंगे' के पोस्टर, किसे मैसेज?