एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने दिखाया पॉपुलर महाराष्ट्रीयन स्ट्रीट फूड वड़ा पाव बनाने का तरीका, यहां देखें वीडियो

Neena Gupta Make Vada Pav: नीना गुप्ता अपनी कुलनरी डायरी में एक और डिश के साथ वापस आ गई हैं. इस बार पॉपुलर महाराष्ट्रीयन स्ट्रीट फूड- वड़ा पाव है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Neena Gupta: नीना गुप्ता ने शेयर किया वड़ा पाव बनाने का वीडियो.

एक्ट्रेस नीना गुप्ता की कुलिनरी कहानियां हमें हमेशा इंस्पायर करती हैं. वेटरन स्टार की सिंपल लेकिन स्वादिष्ट रेसिपी की इंटरनेट पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. नीना गुप्ता अपनी कुलनरी डायरी में एक और डिश के साथ वापस आ गई हैं. आप पूछें, वह क्या पका रही है? सबसे पॉपुलर महाराष्ट्रीयन स्ट्रीट फूड- वड़ा पाव. क्लिप की शुरुआत नीना गुप्ता के कुक द्वारा सरसों के बीज, हींग, करी पत्ते और लहसुन का तड़का लगाकर "आलू मसाला" तैयार करने से होती है. इसके बाद, वह अदरक, लहसुन और हरी मिर्च से बना एक चम्मच पेस्ट मिलाती हैं. हल्दी डालने के बाद वह इसमें उबले हुए आलू मिलाती हैं और उन्हें कुचलना शुरू कर देती हैं. क्लिप में, नीना गुप्ता उल्लेख करती हैं कि एक बार आलू मसाला अच्छी तरह से भून जाएगा, तो यह तैयार हो जाएगा. फिर कुक भूने हुए मसाले को ठंडा होने के लिए अलग रख देता है. एक बार जब यह कमरे के तापमान पर पहुंच जाता है, तो एक्ट्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए मसाले को अपने हाथों से मसलती है कि इसमें कोई गांठ न रह जाए.

फिर नीना गुप्ता हमें वड़ा बनाने का तरीका बताती हैं. उन्होंने 30 मिनट पहले ही बेसन का पेस्ट तैयार कर लिया था. पेस्ट में वह बेसन और पानी के साथ-साथ जीरा पाउडर भी मिलाती हैं और अच्छी तरह मिलाती हैं. हमें बेसन के पेस्ट से भरा बाउल  दिखाते हुए नीना गुप्ता को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "बेसन की स्थिरता ऐसी होनी चाहिए. यह न तो बहुत गाढ़ा होना चाहिए और न ही बहुत पतला होना चाहिए." फिर उनका कुक आलू मसाला बॉल्स को पेस्ट में डुबोता है और डीप फ्राई करता है.

ये भी पढ़ें: महिला ने नारियल के खोल में बनाई चाय, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Advertisement

वह दिखाती है कि वड़ा पाव के लिए मसालेदार, स्वादिष्ट चटनी कैसे तैयार की जाती है. प्रोसेस सूखी मिर्च से बीज निकालने से शुरू होती है. फिर वह लहसुन की कलियों के साथ मिर्च को भूनना शुरू करती है और, एक बार पक जाने पर, सभी को एक साथ पीस लेती है. नीना गुप्ता मिर्च भूनते समय थोड़ा घी और नमक मिलाने की सलाह देती हैं. फाइन स्टेप चटनी के एक बड़े चम्मच के साथ वड़ों को बन्स के बीच रखना है. वोइला! आपका घर का बना वड़ा पाव आनंद लेने के लिए तैयार है.

Advertisement

क्लिप के तुरंत बाद, मसाबा गुप्ता ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर वड़ा पाव की एक झलक साझा की. तस्वीर में एक प्लेट में दो वड़ा पाव रखे हुए दिखाई दे रहे हैं, जो फ्राई हुई हरी मिर्च के बगल में रखे हुए हैं. तस्वीर के साथ लिखा है, "दोनों मेरे हैं." यहां फोटो पर एक नजर डालें:

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rajasthan में सामने आया Fake Degree का मामला, पैसे लेकर दी जाती थीं डिग्रियां, 9 लोग गिरफ़्तार