एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने एल्युमीनियम और नॉन-स्टिक पैन को छोड़कर लोहे की कढ़ाई को चुना, यहां देखें वीडियो

Neena Gupta Chooses Iron Kadhai: नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक वीडियो डाला जिसमें खुलासा हुआ कि वह टेफ्लॉन नॉन-स्टिक और एल्युमीनियम पैन को छोड़ रही हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

Neena Gupta Chooses Iron Kadhai: एक्ट्रेस नीना गुप्ता का कुलिनरी एडवेंचर हमेशा डिलाइटफुल होता है. अब, वेटरन एक्ट्रेस ने अपने कुकवेयर पर भी उतना ही ध्यान दिया है. हम कैसे जानते हैं? खैर, नीना गुप्ता ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक वीडियो डाला जिसमें खुलासा हुआ कि वह टेफ्लॉन नॉन-स्टिक और एल्युमीनियम पैन को छोड़ रही हैं. उनका नया ऑप्शन लोहे की कड़ाही थी. वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, "हम लोहे की कढ़ाई में शिफ्ट हो रहे हैं." क्लिप पर टेक्स्ट में लिखा है, "आखिरकार टेफ्लॉन नॉन-स्टिक पैन और एल्युमीनियम कढ़ाई से लोहे की कढ़ाई में बदलाव हो रहा है." इसके साथ, नीना गुप्ता ने लोहे के तवे के उपयोग के स्वास्थ्य लाभों पर बात की. नॉन-स्टिक कढ़ाई जो जहरीला धुआं छोड़ सकती है, लोहे की कढ़ाई में बेहतर टैंपरेचर होता है जिससे यह सुनिश्चित होता है कि खाना ठीक से पकाया गया है.

नीना गुप्ता सोशल हैंडल हेल्थ और फूड से भरा है. वीकेंड में, एक्सपीरिएंस स्टार ने दही से सजाकर सूजी और सब्जियों से तैयार चीला की एक प्लेट खाई. अपनी अब गायब हो चुकी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर फूड शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "सूजी दही और वेज चीला." तस्वीर में, हम कलरफुल सूजी चीले के तीन स्वादिष्ट पीस देख पाए. संभवतः, वे प्याज, टमाटर, गाजर, शिमला मिर्च और धनिया पत्ती से बनाए गए थे. ऐसा प्रतीत हुआ कि उसने स्वादिष्ट और वर्सटाइल पेंट्री स्टेपल को चटनी के साथ पेयर किया. देखने से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह डिश कितनी स्वादिष्ट रही होगी. 
ये भी पढ़ें: सबसे ज्यादा खाए जाने वाले इंडियन फूड्स विदेश में हैं बैन, समोसा से लेकर घी तक लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

कम्फर्टेबल मील की बात करें तो एक डिश जो हमारे दिमाग में आती है वह है खिचड़ी. यह कहना सेफ है कि नीना गुप्ता भी ऐसी ही भावना व्यक्त करती हैं. इससे पहले, उन्होंने सिंपल, पीले कलर की खिचड़ी का स्वाद लेते हुए एक तस्वीर शेयर की थी. बधाई हो एक्ट्रेस ने किसी भी सब्जी को शामिल करना बंद कर दिया, केवल प्रीपरेशन में कुछ जीरा छिड़का गया. एक क्लासिक, कैप्शन में, "खिचड़ी सबसे अच्छी है." 

Advertisement

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?